होम /न्यूज /धर्म /हर तरह की परेशानी से छुटकारा पाने के लिए करें हरी मिर्च के ये उपाय

हर तरह की परेशानी से छुटकारा पाने के लिए करें हरी मिर्च के ये उपाय

हरी मिर्च बुध ग्रह का प्रतिनिधित्व करती है. Image-Shutterstock

हरी मिर्च बुध ग्रह का प्रतिनिधित्व करती है. Image-Shutterstock

ज्योतिष शास्त्र में मनुष्य की हर एक समस्या का समाधान हो सकता है. घर में इस्तेमाल की जाने वाली अनेक वस्तुओं के प्रयोग से ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

नजर दोष को दूर करने के लिए 7 हरी मिर्च वाला उपाय किया जाता है.
3 हरी मिर्च अपने पास रखने से पैसों की कमी नहीं होगी.

Green Chili Remedies: खाने को स्वादिष्ट बनाने से लेकर सेहत के लिए लाभकारी हरी मिर्च ज्योतिष शास्त्र में काफी महत्वपूर्ण बताई गई है. हरी मिर्च के प्रयोग से ना सिर्फ नजर दोष दूर किया जा सकता है. बल्कि घर के वास्तु दोष में भी हरी मिर्च के प्रयोग कारगर सिद्ध होते हैं. ज्योतिष शास्त्र में हरी मिर्च के कई उपाय बताए गए हैं जिनके प्रयोग से आप अपने जीवन में आ रही कई बाधाएं दूर कर सकते हैं.

इसके बारे में हमें बता रहे हैं ज्योतिष आचार्य और हस्तरेखार्विंद विनोद सोनी पौद्दार कि किस तरह आप हरी मिर्च के उपायों से अनेक समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हरी मिर्च बुध ग्रह का प्रतिनिधित्व करती है जिसके इस्तेमाल से आपके जीवन में आ रही अनेक बाधाओं से मुक्ति मिल सकती है.

दूर करें नजर दोष

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मनुष्य में नजर दोष एक तरह का नकारात्मक प्रभाव होता है. जिसकी वजह से व्यक्ति के जीवन में कई सारी परेशानियां उत्पन्न होने लगती हैं. नजर दोष को दूर करने के लिए जिस व्यक्ति को नजर लगी है. उपाय के लिए 7 मिर्च लें और उसके ऊपर से सात बार सीधी दिशा में और 7 बार उल्टी दिशा में वार कर सड़क किनारे फेंक दें. नजर दोष दूर हो जाएगा.

यह भी पढ़ें – माता लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए शुक्रवार के दिन करें ये 5 उपाय

दूर करें आर्थिक तंगी

यदि आप खूब पैसा कमा रहे हैं और आपके पास बचत बिल्कुल भी नहीं हो रही है तो इसके लिए आप अपने पर्स में 3 हरी मिर्च रखें. जब यह सूख जाए तो इन्हें बदल कर दूसरी 3 हरी मिर्च रखें ऐसा करने से आपके पास कभी पैसों की कमी नहीं होगी.

नौकरी में आ रही बाधाएं दूर होंगी

यदि आपको ऑफिस में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और आपके कलीग भी आपको परेशान करते हैं तो अपने डेस्क पर या ड्रॉवर में 7 हरी मिर्च रखें. ध्यान रहे कि यह हरी मिर्च किसी को दिखाई ना दें. फायदा मिलेगा.

यह भी पढ़ें – तुलसी में जल देते समय भूलकर भी ना करें ये काम, नहीं मिलेगा लाभ

दूर करें वास्तु दोष

यदि आपके बने बनाए काम बिगड़ रहे हैं और आपके घर से कोई कीमती वस्तु चोरी हो गई है या गुम गई है, तो इसके लिए हरी मिर्च के प्रयोग कर सकते हैं. एक कांच के गिलास में पानी लें और उसमें एक हरी मिर्च सुबह के समय डुबोकर रख दें. रात में इसे बाहर फेंक दें. यह प्रयोग नियमित रूप से करेंगे तो आपके घर का वास्तु दोष दूर हो जाएगा.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें