Home /News /dharm /

Vishnu Mantra: आज गुरुवार को करें इन विष्णु मंत्रों का जाप, मिलेगी सफलता, संतान और सुखी जीवन

Vishnu Mantra: आज गुरुवार को करें इन विष्णु मंत्रों का जाप, मिलेगी सफलता, संतान और सुखी जीवन

मंत्र जाप में मन की शांति और शुद्धता जरुरी है

मंत्र जाप में मन की शांति और शुद्धता जरुरी है

Vishnu Mantra: आज गुरुवार का दिन श्रीहरि विष्णु की पूजा के लिए होता है. इस दिन लोग गुरुवार का व्रत (Guruvar Vrat) रखते हैं और केले के पौधे की पूजा करते हैं. आज के व्रत में केले का सेवन नहीं किया जाता है. आज पीला वस्त्र पहनना अच्छा माना जाता है. आज देव गुरु बृहस्पति (Dev Guru Brihaspati) को भी प्रसन्न करके कुंडली के गुरु दोष (Guru Dosh) को दूर कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    Vishnu Mantra: आज गुरुवार का दिन श्रीहरि विष्णु की पूजा के लिए होता है. इस दिन लोग गुरुवार का व्रत (Guruvar Vrat) रखते हैं और केले के पौधे की पूजा करते हैं. आज के व्रत में केले का सेवन नहीं किया जाता है. आज पीला वस्त्र पहनना अच्छा माना जाता है. आज देव गुरु बृहस्पति (Dev Guru Brihaspati) को भी प्रसन्न करके कुंडली के गुरु दोष (Guru Dosh) को दूर कर सकते हैं. आज गुरुवार के दिन आप भगवान विष्णु के प्रभावी मंत्रों का जाप करके अपने कार्यों में सफलता, संतान और सुखी जीवन का आशीष प्राप्त कर सकते हैं. आइए जानते हैं भगवान विष्णु के इन प्रभावी मंत्रों के बारे में:

    भगवान विष्णु के प्रभावी मंत्र
    1. ओम भूरिदा भूरि देहिनो, मा दभ्रं भूर्या भर। भूरि घेदिन्द्र दित्ससि।
    ओम भूरिदा त्यसि श्रुत: पुरूत्रा शूर वृत्रहन्। आ नो भजस्व राधसि।

    इस विष्णु मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को धन-वैभव और समृद्धि की प्राप्ति होती है. विष्णु कृपा से उसके पास कभी धन दौलत की कमी नहीं होती
    है.

    2. ओम देवकी सुत गोविंद वासुदेव जगत्पते।
    देहि मे तनयं कृष्ण त्वामहं शरणं गत:।।

    यह संतान गोपल मंत्र है. इस मंत्र के जाप करने से व्यक्ति को उत्तम संतान की प्राप्ति होती है. जो लोग संतानहीन हैं, वे इस मंत्र का विधिपूर्वक जाप
    कर लाभ प्राप्त कर सकते हैं.

    3. ऊं नारायणाय विद्महे। वासुदेवाय धीमहि। तन्नो विष्णु प्रचोदयात्।।
    यह भगवान विष्णु का गायत्री महामंत्र है. इस मंत्र जाप के प्रभाव से तनाव दूर हो सकता है. आपके जीवन में सुख और शांति आ सकती है.

    भगवान विष्णु के इन मंत्रों का जाप तुलसी की माला से करना चाहिए. मंत्र जाप में मन की शांति और शुद्धता जरुरी है. भगवान विष्णु का ध्यान करके इन मंत्रों का सही उच्चारण करते हुए जाप करना चाहिए.

    (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

    Tags: Dharma Aastha, Lord vishnu, Spirituality

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर