Home /News /dharm /

guruwar upay follow these 7 tips for money prosperity and lord vishnu blessings kar

Guruwar Upay: आज गुरुवार को करें ये 7 काम, आर्थिक संकट होगा दूर और श्रीहरि भी होंगे प्रसन्न

आज गुरुवार को श्रीहरि विष्णु और बृहस्पति देव की पूजा करते हैं.

आज गुरुवार को श्रीहरि विष्णु और बृहस्पति देव की पूजा करते हैं.

आज गुरुवार को श्रीहरि विष्णु और बृहस्पति देव की पूजा करते हैं. आज आप गुरुवार के कुछ उपायों (Guruwar Upay) को करके अपने आर्थिक संकट को दूर कर सकते हैं. सुख, सौभाग्य, धन आदि में वृद्धि कर सकते हैं.

आज गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देव गुरु बृहस्पति की पूजा की जाती है. भगवान विष्णु जगत के पालनहार हैं, उनकी मर्जी के बिना एक पत्ता भी नहीं हिलता है. उनकी पूजा करने से सारे कष्ट और पाप मिटते हैं, सुख, समृद्धि, धन, संपत्ति आदि में वृद्धि होती है. देव गुरु बृहस्पति मांगलिक कार्यों के लिए उत्तरदायी होते हैं, जिनकी कुंडली में गुरु ग्रह नीच का हो या गुरु दोष हो, तो उनके विवाह या अन्य मांगलिक कार्य में देरी होती है. ऐसे में गुरुवार का दिन गुरु ग्रह को मजबूत करने के लिए भी है. पुरी के ज्योतिषाचार्य डॉ. गणेश मिश्र से जानते हैं गुरुवार के ज्योतिष उपायों (Guruwar Upay) के बारे में.

यह भी पढ़ें: आज करें ये 6 आसान उपाय, मां लक्ष्मी भी आप पर रहेंगी प्रसन्न

गुरुवार के ज्योतिष उपाय

1. यदि आपके बिजनेस में तरक्की नहीं हो रही है, मुनाफा नहीं हो रहा है, जिसके कारण आर्थिक संकट की स्थिति बन गई है, तो इससे निपटने के लिए गुरुवार को गांठ वाली हल्दी की माला बना लें. उसे पूजा स्थान पर लगा दें. माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु को लड्डू का भोग लगाएं. गुरुवार के दिन कार्य स्थल पर पीले रंग की वस्तुओं का उपयोग करें.

यह भी पढ़ें: मजबूत बृहस्पति से चमकता है भाग्य, जानें गुरु को प्रबल करने के उपाय

2. यदि आपकी नौकरी या व्यवसाय में कोई समस्या आ रही है, जिससे आपकी आय भी प्रभावित हो रही है, तो गुरुवार के दिन किसी विष्णु मंदिर में जाकर प्रभु लक्ष्मी नारायण का दर्शन करें. उसके बाद केला, पीले वस्त्र, हल्दी, पीतल के बर्तन, चने की दाल, गुड़ आदि का दान करें. ऐसा करने से आर्थिक संकट दूर होगा और विवाह का भी योग बनेगा. गुरु ग्रह भी मजबूत होगा.

3. जब गुरु ग्रह कमजोर होता है, तो कार्य में सफलता नहीं मिलती है और न ही यश प्राप्त होता है. दुर्बल गुरु के कारण बिजनेस भी प्रभावित होता है, ऐसे में आपको गुरुवार के दिन ओम बृं बृहस्पतये नमः या गुरु के बीज मंत्र ओम ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः मंत्र का जाप करना चाहिए. बृहस्पति के मजबूत होते ही कार्य बनने लगेंगे.

4. यदि आप अपने लिए एक अच्छे लाइफ पार्टनर की तलाश कर रहे हैं, तो गुरुवार के दिन केले के पौधे की पूजा करें. उसे जल अर्पित करें और गाय के घी का एक दीपक जलाएं. फिर सच्चे मन से गुरु के 108 नामों का उच्चारण करें. आपकी मनोकामना पूरी होगी.

5. गुरुवार के दिन भगवान विष्णु के साथ माता लक्ष्मी की पूजा करें. उसके बाद हल्दी का टीका अपने मस्तक, कलाई और गले पर लगा लें. यह काम आप प्रत्येक दिन भी कर सकते हैं. इससे गुरु ग्रह मजबूत होगा.

6. बेहतर आर्थिक स्थिति के लिए गुरुवार के दिन तामसिक भोजन, मदिरा आदि से दूर रहें. बाल, दाढ़ी और नाखून न काटें. कपड़ा और बाल न धोएं.

7. गुरुवार का व्रत विधिपूर्वक रखने से सभी प्रकार के संकटों और दुखों का नाश होता है. कार्यों में सफलता मिलती है और मनोकामनाएं पूरी होती हैं.

Tags: Dharma Aastha, Lord vishnu

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर