Holashtak 2020: आज से होलाष्टक शुरू, इन उपायों से पूरी होगी मनोकामना

Holashtak 2020: आज से होलाष्टक शुरू, इन उपायों से पूरी होगी मनोकामना
होलाष्टक पर करें ये उपाय

होलाष्टक (Holashtak 2020): कुछ ऐसे उपाय भी होते हैं जिन्हें अगर आप होलाष्टक के दौरान करें तो आपको मनचाहे फल की प्राप्ति हो सकती है. आइए जानते हैं इस बारे में....

  • Share this:
होलाष्टक (Holashtak 2020): आज से होलाष्टक की शुरुआत हो चुकी है. फाल्गुन मास में होली के आठ दिन पहले से ही होलाष्टक की शुरुआत हो जाती है. अष्टमी तिथि से लेकर पूर्णिमा तक होलाष्टक लगा रहता है. 3 मार्च से लकर 9 मार्च तक होलाष्टक रहेगा. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, होलाष्टक के दौरान शुभ कामों से परहेज करना चाहिए. इस अवधि में शादी ब्याह, घर या वाहन खरीदने जैसे काम नहीं करने चाहिए. लेकिन इस दौरान भगवान की पूजा अर्चना करना फलदायक होता है. कुछ ऐसे उपाय भी होते हैं जिन्हें अगर आप होलाष्टक के दौरान करें तो आपको मनचाहे फल की प्राप्ति हो सकती है. आइए जानते हैं इस बारे में....

लड्डु गोपाल की करें पूजा:
होलाष्टक के दिन अगर आप खास विधि से लड्डू गोपाल की पूजा करें तो आपको संतान की प्राप्ति हो सकती है. इस दिन संतान प्राप्ति के लिए लड्डू गोपाल की पूजा करते समय हवन करना चाहिए. इस हवन में गाय के घी और मिश्री की आहुति अर्पित करनी चाहिए.

तरक्की के लिए करें हवन:
हर किसी की चाहत होती है कि वो अपने जीवन में तरक्की हासिल करे. अगर आप अपने करियर में कामयाबी हासिल करना चाहते हैं तो होलाष्टक के दिन हवन करें. इस हवन में जौ, तिल और चीनी को मिलाकर आहुति दें. आपकी मनोकामना जल्दी पूरी होगी.



बढ़ेगा धन-वैभव:
अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में धन-धान्य सदा बना रहे तो आपको होलाष्टक के दिन कनेर के फूल, गांठ वाली हल्दी, पीली सरसों और गुड़ हवन में आहुति के तौर पर अर्पित करना चाहिए. ऐसा करने से आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी और आपके धन-धान्य के भण्डार खाली नहीं होंगे.


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading