Home /News /dharm /

मंगलवार को करें हनुमान जी से जुड़े ये 4 उपाय, नौकरी पाने में मिल सकती है मदद

मंगलवार को करें हनुमान जी से जुड़े ये 4 उपाय, नौकरी पाने में मिल सकती है मदद

हनुमान जी के मंत्र जाप से पूरी होती हैं मनोकामनाएं

हनुमान जी के मंत्र जाप से पूरी होती हैं मनोकामनाएं

आज मंगलवार का दिन पवनपुत्र हनुमान जी (Lord Hanuman) की पूजा का उत्तम दिन है. हनुमान जी सभी के संकटों को दूर करके उनकी मनोकामनाओं की पूर्ति करते हैं. आइए जानते हैं हनुमान जी से जुड़े कुछ ज्योतिष उपायों (Astrology Tips) के बारे में.

अधिक पढ़ें ...

आज मंगलवार का दिन पवनपुत्र हनुमान जी (Lord Hanuman) की पूजा का उत्तम दिन है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, मंगलवार के दिन ही अंजनी नंदन हनुमान जी का जन्म हुआ था, इसलिए प्रत्येक मंगलवार को उनकी पूजा की जाती है. भगवान शिव (Lord Shiva) के अवतार हनुमान जी सभी के संकटों को दूर करके उनकी मनोकामनाओं की पूर्ति करते हैं. आप नौकरी (Job) के लिए प्रयास कर रहे हैं, बिजनेस (Business) की शुरुआत कर रहे हैं या करते हैं, इंटरव्यू (Interview) में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं, तो हनुमान जी को प्रसन्न करने और अपनी मनोकामना पूर्ति के लिए कुछ ज्योतिष उपाय हैं, जिनकी मदद से आप अपने कार्य में सफल हो सकते हैं. आइए जानते हैं हनुमान जी से जुड़े कुछ ज्योतिष उपायों के बारे में.

1. आप नौकरी पाना चाहते हैं या बिजनेस में तरक्की चाहते हैं, तो मंगलवार के दिन किसी हनुमान मंदिर में जाएं और बजरंगबली का दर्शन करें. उनके लिए एक दीपक जलाएं. फिर उनके समक्ष बैठकर सुंदरकांड का पाठ करें. ऐसा आप 5 या 11 मंगलवार करें. हनुमान जी आपकी मनोकामना पूरी करेंगे.

यह भी पढ़ें: मंगलवार को करें संकटमोचन हनुमानाष्टक पाठ, होंगे ये 5 लाभ

2. यदि आप नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जा रहे हैं, तो उस दिन स्नान के बाद हनुमान चालीसा का पाठ कर और हनुमान जी की पूजा करके जाएं. आपको सफलता मिलेगी, हनुमत कृपा से आपके सभी प्रकार के भय दूर हो जाएंगे.

3. नौकरी की तलाश कर रहे हैं, फिर भी जॉब नहीं मिल रही है. ऐसे में आपको पूजा घर में हनुमान जी की उड़ते हुए मुद्रा में तस्वीर लगानी चाहिए. उनकी मंगलवार और शनिवार को पूजा करनी चाहिए. ​यदि प्रत्येक दिन पूजा कर सकें, तो और भी अच्छा है. हनुमान जी आपकी इच्छा पूरी करेंगे.

4. नौकरी या बिजनेस से जुड़ी किसी समस्या से परेशान हैं, तो मंगलवार को हनुमान मंदिर जाएं. उनको चोला, पान एवं सुपारी अर्पित करें. ऐसा 5 मंगलवार तक करें. इस दौरान प्रत्येक दिन हनुमान जी का पूजा करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें. बजरंगबली आपकी समस्या दूर करेंगे.

यह भी पढ़ें: वास्तु दोषों को दूर करते हैं हनुमान जी, सफलता एवं समृद्धि के लिए लगाएं ऐसी तस्वीरें

हनुमान जी प्रभु श्रीराम के संकटों को दूर करने वाले परमभक्त थे. वे अपने भक्तों की भी समस्याओं को दूर करते हैं. जो भी व्यक्ति सच्चे मन से उनका स्मरण करता है, वे उसकी मनोकामना पूरी करते हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Tags: Dharma Aastha, Lord Hanuman

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर