होम /न्यूज /धर्म /सच्चा प्यार कभी नहीं छोड़ते शुक्रवार को जन्मे व्यक्ति, जानें इनके बारे में रोचक बातें

सच्चा प्यार कभी नहीं छोड़ते शुक्रवार को जन्मे व्यक्ति, जानें इनके बारे में रोचक बातें

कला प्रेमी होते हैं शुक्रवार को जन्मे व्यक्ति.

कला प्रेमी होते हैं शुक्रवार को जन्मे व्यक्ति.

ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में जन्म दिन, जन्म तारीख और जन्म समय के आधार पर व्यक्ति के जीवन से जुड़ी घटनाएं, भविष्य और ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

शुक्रवार को जन्मे व्यक्ति पर शुक्र का प्रभाव रहता है.
ऐसे लोगों का मन हर वक्त काफी चंचल रहता है.

हम सभी को सबसे ज्यादा लुभाने वाला टॉपिक होता है ज्योतिष विज्ञान (Astrology). भला अपने बारे में जानना कौन नहीं चाहता. हम खुद अपने व्यक्तित्व से अच्छी तरह वाकिफ होते हैं लेकिन फिर भी हम अपने भविष्य, नौकरी, कैरियर और वैवाहिक जीवन के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं. हमारी इस सीरिज़ में सप्ताह के सात दिन को आधार बना कर लोगों के बारे में जानने की कोशिश कर रहें हैं. वैसे तो ज्योतिष विज्ञान कई विधाएं हैं जिनसे इन सभी विषय की जानकारी प्राप्त की जा सकती है. लेकिन हर बार की तरह इस बार भी अलग-अलग विधाओं में से एक जन्म वार के माध्यम से हमे भोपाल के रहने वाले ज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा बता रहें हैं कि कैसा होता है शुक्रवार को जन्मे लोगों का व्यक्तित्व.

व्यवहार
जिन लोगों का जन्म शुक्रवार को होता है उन्हें सजने संवरने का अधिक शौक होता है. इन्हें अपनी तारीफ सुनना बेहद पसंद होता है. इसके अलावा इन्हें मनोरंजन में काफी रुचि रहते है. शुक्रवार को जन्मे व्यक्ति काफी चतुर होते हैं. इनका हंसी मजाक करने का स्वभाव मित्रों में इन्हें लोकप्रिय बनाता है.

यह भी पढ़ें – इस तरह घर में जलाएं पंचमुखी दीपक, सारे कष्टों से मिलेगी मुक्ति

शिक्षा
जिन व्यक्ति का जन्म शुक्रवार को होता है वे शिक्षा के क्षेत्र में औसत रहते हैं. इनका कलात्मक चीजों और कला से विशेष लगाव रहता है.

बीमारी
शुक्रवार को जन्मे व्यक्ति को कोई बदलते मौसम में अधिक सजग रहने की आवश्यकता होती है, क्योंकि इन्हें जल्दी सर्दी-जुकाम लग जाता है. शुक्रवार को जन्मे व्यक्ति को वृद्धावस्था में जोड़ों और हड्डियों में दर्द की समस्या देखने को मिलती है.

सकारात्मक पक्ष
इनका हंसमुख स्वभाव लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनाता है. ये अपने लाइफ पार्टनर के लिए बहुत केयरिंग होते हैं. शुक्रवार को जन्मे व्यक्ति विरोधियों को अपने पक्ष में करना बहुत अच्छे से जानते हैं.

नकारात्मक पक्ष
शुक्रवार को जन्मे व्यक्ति घमंडी, अहंकारी होते हैं इनमें संयम की कमी होती है. यह जरूरत से ज्यादा शो-ऑफ करना पसंद करते हैं. अपने शौक पूरे करने के लिए इन्हें आर्थिक संकट से भी गुजरना पड़ता है. इनसे मजाक करते समय सतर्क रहने की जरूरत होती है. पता नहीं कब किस बात पर बिगड़ जाएं.

यह भी पढ़ें – धनवान बनने के लिए आज ही घर ले आएं चांदी का हाथी

नौकरी और व्यवसाय
शुक्रवार को जन्मे व्यक्ति संगीत, लेखन, चित्रकला, फिल्म, फैशन, ब्यूटी इंडस्ट्री आदि क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करते हैं.

प्रेम एवं वैवाहिक जीवन
शुक्रवार को जन्मे व्यक्ति पर शुक्र का प्रभाव रहता है जिसके कारण इनका मन चंचल रहता है और यही वजह है कि इनके कई प्रेम प्रसंग रहते हैं. परंतु ये लोग सच्चा प्यार मिलने पर उसका साथ नहीं छोड़ते. इसी वजह से इनका वैवाहिक जीवन बड़ा अच्छा और सफल होता है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें