Home /News /dharm /

Krishna Janmashtami 2021: जीवन में चाहते हैं खुशहाली, तो कान्‍हा की बांसुरी को घर के इस कोने में रखें

Krishna Janmashtami 2021: जीवन में चाहते हैं खुशहाली, तो कान्‍हा की बांसुरी को घर के इस कोने में रखें

घर में बांसुरी रखने से कई फायदा मिलता है. Image Credit : shutterstock

घर में बांसुरी रखने से कई फायदा मिलता है. Image Credit : shutterstock

Krishna Janmashtami 2021: घर में अगर सुख (Happiness), शांति और समृद्धि का वास चाहते हैं तो आप आज यानी जन्माष्टमी (Janmashtami) के दिन कान्‍हा की बांसुरी (Flute) को घर लाएं और इस जगह रखें.

    Krishna Janmashtami 2021: कान्‍हा यानी खुशहाली, प्रेम और सुख-शांति. वास्‍तुशास्‍त्र में भी उन्‍हें विशेष दर्जा प्राप्‍त है. आज की स्‍ट्रेस भरी जिंदगी में लोग खुशहाल जिंदगी के लिए तरस रहे हैं. हर कोई ऐसी जिंदगी चाहता है जहां पति पत्‍नी के रिश्‍तों में प्रेम और अपनापन हो, परिवार में शांति हो, बच्‍चों का विकास हो और घर दुख और अशांति से बचा रहे. दरअसल घर में अशांति का माहौल परिवार की सुख-समृद्धि को खत्‍म कर देता है और हर चीज बिखरा सा लगता है. ऐसे में यदि आप वास्तु (Vastu) शास्त्र की मदद लें तो इन समस्‍याओं को आप खुद से दूर कर सकते हैं. वास्तु शास्त्र में माना जाता है कि अगर घर में कान्हा जी की प्रिय बांसुरी (Flute) को एक सही स्‍थान पर रखा जाए तो घर नकारात्‍मक उर्जा से बचा रहता है और घर में सुख का वास होता है.  तो आइए हम यहां बताते हैं कि घर में बांसुरी रखने से क्‍या फायदा (Benefits) मिलता है.

    घर में बांसुरी रखने के फायदे

    1.सकारात्‍मक एनर्जी का वास

    घर में बांसुरी को ऐसी जगह पर रखा जाए जहां हर किसी की नजर पड़ती हो. इससे घर में सकारात्मक एनर्जी आने के साथ-साथ परिवार में परस्पर प्रेम और उल्लास का भाव हमेशा बना रहता है. यही नहीं, यह कार्य में सफलता प्राप्त करने में भी मदद कर सकता है.

    ये भी पढ़ें: Shri Krishna Janmashtami 2021: जन्माष्टमी पर ऐसे करें भगवान श्रीकृष्ण का श्रृंगार, साथ रखें ये चीजें

    2.मानसिक तनाव करता है दूर

    वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप बांसुरी को कमरे के दरवाजे के ऊपर रखी जाए तो परिवार के सदस्य हमेशा हेल्‍दी और तमाम तरह के तनाव आदि से बचे रहते हैं. यही नहीं, पति पत्नी के बीच के दरार को भी यह खत्म करने में सहायक है.

    3.होता है आर्थिक विकास

    आप यदि अपने घर के मुख्य द्वार पर बांसुरी लटका कर रखें तो घर में सुख-समृद्धि आने के साथ-साथ आर्थिक परिस्थिति भी धीरे धीरे बेहतर होती जाती है. वास्तु शास्त्र के अनुसारती, यदि आपकी आर्थिक स्थिति ठीक ना हो या आपका व्यापार मंदा चल रहा हो तो कार्य स्‍थल के मुख्य द्वार के ऊपर बांसुरी लगाएं. ऐसा करने से श्री कृष्ण आपकी सारी परेशानियों को दूर करते हैं.

    इसे भी पढ़ें : श्रीकृष्ण को बेहद प्रिय हैं बांसुरी, मोरपंख और माखन मिश्री, जानते हैं क्यों?

    4.सफलता के लिए

    वास्तु के अनुसार, यदि आप आर्थिक उन्नति को बढ़ाने के लिए पूजा घर के दरवाजे पर बांसुरी लगाएं तो आपके सभी कार्य सफलतापूर्वक पूर्ण हो सकते है.

    5.दाम्‍पत्‍य जीवन के लिए

    वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि दंपत्ति घर में श्री कृष्ण के बाल रूप या गाय बछड़े की तस्वीर बेड रूप में लगाएं तो  श्री कृष्ण की छत्रछाया उनके ऊपर सदैव बनी रह सकती हैं.  (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

    Tags: Janmashtami, Religion, Sri Krishna Janmashtami, Vastu tips

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर