होम /न्यूज /धर्म /Mangalwar Upay: मंगलवार को करें काली मिर्च के सरल उपाय, धन हानि और ग्रह दोष से मिलेगी मुक्ति

Mangalwar Upay: मंगलवार को करें काली मिर्च के सरल उपाय, धन हानि और ग्रह दोष से मिलेगी मुक्ति

स्वाद बढ़ाने के अलावा काली मिर्च के कई ज्योतिषी उपाय भी हैं

स्वाद बढ़ाने के अलावा काली मिर्च के कई ज्योतिषी उपाय भी हैं

ज्योतिष शास्त्र में मनुष्य के कल्याण के लिए अनेक उपाय बताए गए हैं. इन्हीं में से हैं काली मिर्च से किए जाने वाले कुछ उप ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

शनि दोष से मुक्ति के लिए कारगर होता है काली मिर्च का उपाय.
कार्यों में सफलता के लिए भी आप काली मिर्च का उपाय कर सकते हैं.

Mangalwar Upay : आज के समय में एक दूसरे को देखकर अच्छे रहन-सहन की  प्रतियोगिता बढ़ गई है, जिसके चलते हर व्यक्ति अपने और अपने परिवार के लिए धन-दौलत और ऐशो-आराम चाहता है, और इसके लिए वह कड़ी से कड़ी मेहनत और प्रयास करता रहता है. पंरतु कई बार हर तरह की कोशिशें करने के बाद भी व्यक्ति को धन प्राप्त नहीं होता या फिर कमाया गया धन उसके पास नहीं रुकता. ऐसी स्थिति में ज्योतिष शास्त्र हमें कुछ ऐसे अचूक उपाय बताता है, जिन्हें करने से व्यक्ति को धन प्राप्त हो सकता है. भोपाल के रहने वाले ज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा बता रहे हैं काली मिर्च के अचूक उपाय, जिन्हे मंगलवार के दिन करना लाभकारी रहेगा.

काली मिर्च को हम सब मसाले के रूप में जानते हैं. यह खाने में स्वाद बढ़ाने के काम आती है. इसके अलावा काली मिर्च का आयुर्वेद में भी उल्लेख पाया गया है. यह कई प्रकार की सेहत संबंधी समस्याओं से छुटकारा दिलाने में उपयोगी होती है, लेकिन ज्योतिष शास्त्र में इसके कुछ अचूक उपाय भी बताए गए हैं, जो इस प्रकार हैं.

यह भी पढें – सोमवार की शाम को करें ये विशेष उपाय, जीवन में कभी नहीं आएगी आर्थिक तंगी

– कामों में सफलता के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आप किसी महत्वपूर्ण काम के लिए घर से बाहर निकल रहे हैं तो ऐसे में घर के मुख्य द्वार पर थोड़ी सी काली मिर्च रखकर उसके ऊपर पैर रखकर ही बाहर जाएं. ऐसा माना जाता है कि इससे आपके द्वारा किए गए कार्यों में सफलता हासिल होगी.

-शनि दोष से मुक्ति के लिए

कई बार कुंडली में शनि दोष के कारण भी व्यक्ति धन नहीं कमा पाता. ऐसे में यदि आप भी शनि दोष से पीड़ित हैं तो काले कपड़े में सात काली मिर्च और कुछ सिक्के बांधकर किसी शनि मंदिर में रख आएं. ऐसा करने से कुछ ही दिन में शनि दोष से हो रही समस्याओं से मुक्ति मिलेगी.

-नौकरी पाने के लिए उपाय

यदि आप भी कई दिनों से किसी अच्छी नौकरी की तलाश में हैं और वह आपको नहीं मिल पा रही तो ऐसे में मंगलवार के दिन 5 काली मिर्च लेकर घर के बाहर पूर्व दिशा की तरफ मुंह करके खड़े हो जाएं और भगवान से अपनी मनोकामना कहें. माना जाता है कि ऐसा करने से जल्द ही अच्छी नौकरी प्राप्त होती है.

यह भी पढ़ें – घर में काली और लाल चींटी निकलने से मिलते हैं ये संकेत, जानें इनके उपाय

-धन हानि रोकने के लिए

यदि आपके घर में या आपके साथ बेवजह धन हानि हो रही है तो ऐसे में शाम के समय काली मिर्च के 5 दाने अपने ऊपर से 7 बार घुमाकर किसी चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में इन्हें फेंक दें. ऐसा करने से जल्द ही धन हानि होना रुक जाएगी.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें