Home /News /dharm /

many benefits feed jaggery to cow gaye ko gud khilane ke anek fayde kee

गाय को नियमित गुड़ खिलाने से होते हैं अनेक लाभ

गाय को रोटी में गुड़ रख कर खिलाने से हर क्षेत्र में उन्नति होती है.

गाय को रोटी में गुड़ रख कर खिलाने से हर क्षेत्र में उन्नति होती है.

सनातन धर्म में मनुष्य की परेशानी को लेकर कई तरह के उपाय शास्त्रों में बताए गए हैं. जिनको अपना कर मनुष्य बहुत हद तक लाभ पा सकता है. इसी तरह गाय को हिंदू धर्म में माता का दर्जा प्राप्त है. मान्यता के अनुसार गाय के शरीर में 33 कोटी देवी-देवता का वास होता है. गाय को गुड़ खिलाने के कई लाभ होते हैं.

अधिक पढ़ें ...

हिंदू धर्म में गाय को माता (Gau Mata) का दर्जा दिया गया है. गौ माता में 33 कोटि देवी-देवताओं का वास होता है. इसीलिए गाय को हिंदू धर्म में पूजा जाता है. भगवान कृष्ण भी गाय पालते थे. सनातन धर्म में गौ सेवा को काफी महत्व दिया गया है. कहा जाता है जो व्यक्ति गाय की सेवा करता है उसके घर दरिद्रता नहीं पसरती. इसके अलावा गौ दान को महादान माना गया है.

भोपाल के ज्योतिष पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा के अनुसार व्यक्ति के ग्रह नक्षत्र और जीवन में चल रही परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए भी गाय को गुड़ या रोटी के साथ गुड़ खिलाने के कई उपाय बताए गए हैं. आज की इस कड़ी में हम जानेंगे कि गाय को गुड़ या फिर रोटी के साथ गुड़ खिलाने से क्या फायदे होते हैं.

गाय को रोटी खिलाने के फायदे

– मान्यता के अनुसार जो व्यक्ति नियमित रूप से गाय को रोटी में गुड़ रख कर खिलाता है उसकी हर क्षेत्र में उन्नति होती है. लगातार उसे तरक्की मिलती जाती है. अगर आप भी तरक्की पाना चाहते हैं तो नियमित रूप से गाय को गुड़ के साथ रोटी खिलाएं.

यह भी पढ़ें – रविवार के दिन करें ये 5 पौराणिक उपाय, सूर्य देव होंगे प्रसन्न

– जो व्यक्ति गाय को प्रतिदिन गुड़ के साथ रोटी खिलाता है उसे आलौकिक शक्ति की सहायता प्राप्त होती है और उसके हर बिगड़े काम संवर जाते हैं.

– मान्यता के अनुसार प्रतिदिन गुड़ के साथ गाय को रोटी खिलाने से बिना किसी रुकावट के लंबे समय से अटके काम भी पूरे हो जाते हैं.

– मान्यता है कि जिस व्यक्ति को संतान सुख की इच्छा होती है वह रोज सुबह गाय को गुड़ खिलाएं. यह उपाय करने से उसके घर में बुद्धिमान संतान का जन्म होता है.

– नियमित रूप से गाय को गुड़ और रोटी खिलाने से पुण्य की प्राप्ति होती है यह पुण्य चार धाम की यात्रा के बराबर मान्य होता है.

यह भी पढ़ें – Maa Lakshmi Puja: घर में श्री यंत्र क्यों रखना चाहिए? जानें इसके फायदे

– गाय को नियमित रोटी और गुड़ खिलाने से मनुष्य को हर सांसारिक सुख प्राप्त होता है साथ ही उसको किसी भी तरह की बीमारी या रोग नहीं होता.

– गाय की सेवा करना और उसे नियमित गुड़ के साथ रोटी खिलाने से 33 कोटि देवी-देवता का आशीर्वाद भी सेवा करने वाले मनुष्य पर बना रहता है.

Tags: Cow, Dharma Aastha, Religion

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर