Home /News /dharm /

may 2022 fourth week shubh muhurat vivah mundan griha pravesh kharidi janeu and namkaran kar

मई 2022 के चौथे सप्ताह में गृह प्रवेश के 2 मुहूर्त, जानें विवाह, मुंडन के लिए शुभ समय

मई 2022 में विवाह, मुंडन, गृह प्रवेश आदि के लिए कई शुभ मुहूर्त है.

मई 2022 में विवाह, मुंडन, गृह प्रवेश आदि के लिए कई शुभ मुहूर्त है.

मई 2022 के चौथै सप्ताह में मुंडन, विवाह, गृह प्रवेश आदि के लिए शुभ मुहूर्त (Shubh Muhurat) हैं. यदि आपको इस सप्ताह कोई मांगलिक कार्य करना है, तो आइए जानते हैं इस सप्ताह के शुभ मुहूर्त के बारे में.

मई 2022 के चौथै सप्ताह में विवाह, मुंडन, गृह प्रवेश आदि के लिए कुछ शुभ मुहूर्त (Shubh Muhurat) हैं. मई का चौथा सप्ताह आज 22 मई दिन रविवार से प्रारंभ होकर 28 मई दिन शनिवार तक रहेगा. इस सप्ताह में विवाह के लिए मात्र दो दिन ही शुभ मुहूर्त, वैसे ही गृह प्रवेश के लिए भी दो दिन ही शुभ मुहूर्त प्राप्त हो रहा है. इस सप्ताह के अंतिम दो दिन मुंडन के शुभ मुहूर्त है. यदि आपको इस सप्ताह इनसे जुड़ा कोई मांगलिक कार्य कराना है, तो शुभ मुहूर्त के बारे में जान लेना चाहिए. तिरुपति के ज्योतिषाचार्य डॉ. कृष्ण कुमार भार्गव से जानते हैं इस सप्ताह के शुभ मुहूर्त के बारे में.

यह भी पढ़ें: कब है अपरा एकादशी, कालाष्टमी, शिवरात्रि, देखें मई के चौथे सप्ताह के व्रत

मई 2022 चौथे सप्ताह के शुभ मुहूर्त

मई 2022 गृह प्रवेश मुहूर्त
मई के चौथे सप्ताह में गृह प्रवेश के लिए दो दिन शुभ मुहूर्त है. आपको अपने नए मकान में गृह प्रवेश कराना है, तो 25 मई और 26 मई में से कोई भी एक दिन चुन सकते हैं. ये दोनों ही दिन शुभ मुहूर्त है.
25 मई, दिन: बुधवार, समय: सुबह 05:25 बजे से अगले दिन सुबह 05:25 बजे तक
26 मई, दिन: गुरुवार, समय: सुबह 05:25 बजे से रात 10:55 बजे तक

यह भी पढ़ें: 25 मई से शुरु हो रहा है नौतपा, जानें इस दौरान क्या करें और क्या न करें

मई 2022 मुंडन मुहूर्त
इस सप्ताह में आपको अपने बच्चे का मुंडन संस्कार कराना है, तो दो दिन 27 मई और 28 मई को शुभ मुहूर्त है. आप अपनी सुविधानुसार किसी भी एक दिन अपने बच्चे का मुंडन करा सकते हैं.

मई 2022 खरीदारी मुहूर्त
मई के अंतिम सप्ताह में आपको वाहन, मकान, प्लॉट, फ्लैट या अन्य कोई प्रॉपर्टी खरीदनी है या फिर उसके लिए टोकन मनी यानी बयाना देना है, तो आप 24 मई, 25 मई और 26 मई में से कोई भी एक दिन चुन सकते हैं. इस सप्ताह के ये तीन दिन खरीदारी के लिए शुभ हैं. इन तीन दिनों में की गई खरीदारी से आपकी बरकत होगी.

मई 2022 विवाह मुहूर्त
इस समय विवाह का सीजन चल रहा है. इस सप्ताह में आपको भी अपने परिवार या परिचित के लिए विवाह का मुहूर्त देखना है, तो आप यहां जान सकते हैं. इस सप्ताह में सिर्फ दो दिन 26 मई और 27 मई को विवाह का शुभ मुहूर्त प्राप्त हो रहा है. आपको इन दो दिनों में से जो सही लगे, उसको चुन सकते हैं.

मई 2022 नामकरण मुहूर्त
इस सप्ताह में यदि आपको अपने बच्चे का नामकरण संस्कार करना है, तो सिर्फ एक दिन ही शुभ मुहूर्त प्राप्त हो रहा है. आप 22 मई दिन रविवार को अपने बच्चे का नामकरण कर सकते हैं. वैसे यह दिन अवकाश का भी है, इसलिए यह आपके लिए सुविधाजनक हो सकता है.

मई 2022 जनेऊ मुहूर्त
इस सप्ताह में जनेऊ यानी उपनयन संस्कार के लिए कोई शुभ मुहूर्त नहीं है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर