होम /न्यूज /धर्म /

हाथ से बार-बार छूट रहा है पैसा तो हो सकते हैं ये शुभ-अशुभ संकेत

हाथ से बार-बार छूट रहा है पैसा तो हो सकते हैं ये शुभ-अशुभ संकेत

पैसों का हाथ से बार-बार छूटना शुभ-अशुभ कई तरह के संकेत हो सकते हैं.

पैसों का हाथ से बार-बार छूटना शुभ-अशुभ कई तरह के संकेत हो सकते हैं.

कई बार ऐसा होता कि हाथ से बार-बार पैसा छूट जाता है. कभी पर्स से पैसे निकालते समय हाथ से पैसा छूट जाता है तो कभी उठाते समय हाथ से पैसा छूट जाता है. वास्तु के अनुसार, हाथ से पैसा छूट कर गिरने के कई मतलब होते हैं. ये भविष्य में होने वाली कई मुसीबतों की तरफ इशारा करता है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

सुबह के समय आपके हाथ से पैसे गिरते हैं तो इसे शुभ माना जाता है.
बार-बार हाथ से छूटे पैसा तो धन आगमन का है संकेत.
सिक्कों का बिखरना होता है अशुभ.

Money Falling Indication:  हर व्यक्ति चाहता है कि उसके जीवन में पैसों की कमी नहीं हो और उसपर धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे. वास्तु के अनुसार, व्यक्ति को धन प्राप्ति और धन हानि दोनों के ही संकेत मिलते हैं. हाथ से बार-बार पैसों का छूटना कई बातों का संकेत होता है. अक्सर हम जब जेब से पैसा निकालते हैं तो पैसा छूटकर गिर जाता है. कभी-कभी पैसे रखते समय हाथ से छूट जाता है. आपको ये सब आम या साधारण सी घटना लग सकती है, लेकिन वास्तु में हाथ से बार-बार पैसों के छूटने को लेकर कई संकेतों के बारे में बताया गया है. हाथ से पैसों का छूटना भविष्य में होने वाली घटनाओं के संकेत देते हैं जो कि अच्छे और बुरे दोनों हो सकते हैं. दिल्ली के आचार्य गुरमीत सिंह जी से जानते हैं हाथ से बार-बार पैसों के छूटने का क्या होता है मतलब.

ये भी पढ़ें: Astro Tips: आपको भी आते हैं बुरे सपने तो इन सरल ज्योतिष उपायों से पाएं छुटकारा

हाथ से पैसों के गिरने के शुभ-अशुभ संकेत

  • यदि सुबह के समय आपके हाथ से पैसे गिरते हैं तो इसे शुभ माना जाता है. यह इस बात का संकेत होता है कि आपको धन लाभ होने वाला है.
  • आप किसी काम के लिए बाहर जा रहे हैं और घर से निकलते समय ही पैसा गिर जाए तो यह भी शुभ संकेत माना जाता है. यह इस बात का इशारा करता है कि आपका रुका हुआ धन वापस मिलने वाला है या फिर धन की प्राप्ति हो सकती है.
  • ज्योतिष की मानें तो कपड़े पहनते समय यदि जेब से सिक्का या नोट गिर जाए तो यह भी शुभ माना जाता है.
  • पैसे का अचानक गिरना भले ही शुभ माना गया हो लेकिन सिक्कों का गिरकर जमीन पर बिखर जाना अशुभ माना जाता है. यह इस बात का संकेत होता है कि मां लक्ष्मी आपसे प्रसन्न नहीं है. ऐसी घटना के बाद इस बात का विशेष ध्यान रखें कि भविष्य में आपके खर्चे बढ़ सकते हैं.

इसे भी पढ़ें: मोर पंख को लेकर क्या कहता है वास्तु शास्त्र, किस दिशा में रखना होता है लाभकारी

पैसों को लेकर इन बातों का रखें ध्यान

  • भले ही पैसों का अचानक गिरना शुभ होता है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आप खुद ही अपने पैसों को गिरा दें. जानबूझ कर पैसे गिराने से इसे धन का अपमान माना जाता है.
  • व्यक्ति को पैसों की कद्र और आदर दोनों करना चाहिए, इसलिए जब आपकी जेब या हाथ से पैसा गिरे तो उसे तुरंत झुककर उठाना चाहिए. नीचे गिरा हुआ पैसा एक रुपया भी क्यों न हो उसे ज़रूर उठाएं. ऐसा न करना धन का अनादर माना जाता है और इससे मां लक्ष्मी रुष्ट होती हैं.

Tags: Dharma Aastha, Religious

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर