• Home
  • »
  • News
  • »
  • dharm
  • »
  • नवरात्रि २०१९,अष्टमी: आज इस सटीक मुहूर्त में करें महागौरी मां की पूजा, पूरी होगी मनोकामना

नवरात्रि २०१९,अष्टमी: आज इस सटीक मुहूर्त में करें महागौरी मां की पूजा, पूरी होगी मनोकामना

नवरात्रि २०१९, नवरात्रि अष्टमी तिथि: आज इस सटीक मुहूर्त में करें महागौरी मां की पूजा, पूरी होगी मनोकामना

नवरात्रि २०१९, नवरात्रि अष्टमी तिथि: आज इस सटीक मुहूर्त में करें महागौरी मां की पूजा, पूरी होगी मनोकामना

नवरात्रि २०१९, नवरात्रि अष्टमी तिथि, Navratri 2019: मां की आराधना करने वालों का वैवाहिक जीवन भी अच्छा रहता है. अविवाहित तो योग्य जीवनसाथी की प्राप्ति होती है.

  • Share this:
    नवरात्रि २०१९, नवरात्रि अष्टमी तिथि, Navratri 2019: आज नवरात्रि का 8वां दिन है. आज मां नव दुर्गा के आठवें रूप मां महागौरी की पूजा अर्चना की जाती है. धार्मिक मान्यता के अनुसार, मां का यह स्वरुप बेहद ममतामयी है. यह रूप भक्तों का कल्याण कने वाले और उनके दुख, रोग और कष्टों का निवारण करने वाला है. मां की आराधना करने वालों का वैवाहिक जीवन भी अच्छा रहता है. अविवाहित तो योग्य जीवनसाथी की प्राप्ति होती है. मां का यह स्वरुप गौर वर्ण का है. आइए जानते हैं मां के स्वरुप के बारे में और अष्टमी के दिन क्या है पूजा करने का शुभ मुहूर्त...

    इसे भी पढ़ेंः Navratri 2019: महाष्टमी पर करीबियों को भेजें ये Greetings, Navratri SMS

    मां देवी महागौरी का स्वरुप:
    नवरात्रि की अष्टमी तिथि को मां महागौरी की आराधना की जाती है. मां गौरी गौर वर्ण की हैं. इसीलिए उनका नाम महागौरी पड़ा है. धार्मिक मान्यता के अनुसार, अष्टमी तिथि के दिन मां महागौरी की आराधना करने वाले जातकों के सभी पाप कट जाते हैं. साथ ही दुःख, गरीबी और कष्ट भी नहीं सताते हैं. जिन जातकों की कुंडली में शुक्र कमजोर होता है उन्हें मां महागौरी की आराधना करनी चाहिए. ऐसा करने से उनका शुक्र मजबूत होता है. महागौरी की उपासना से शादी में आ रही बाधाएं भी दूर होती हैं.

    अष्टमी तिथि और पूजा का शुभ मुहूर्त:
    महाअष्टमी इस बार 5 अक्टूबर सुबह 09:53 बजे से शुरू हो जाएगी और 6 अक्टूबर सुबह 10:56 बजे अष्टमी तिथि का समापन हो जाएगा.

    इसे भी पढ़ेंः  Navratri 2019: करणी माता मंदिर का जरूर करें दर्शन, मिलता है चूहों का जूठा प्रसाद

    अष्टमी की संध्या पूजा मुहूर्त सुबह 10:30 बजे से लेकर रात 11:18 बजे तक है.

    Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन