होम /न्यूज /धर्म /

आपके हाथ में है ये भाग्यशाली रेखा, तो कभी कम नहीं होगा बल, बुद्धि, विद्या और धन

आपके हाथ में है ये भाग्यशाली रेखा, तो कभी कम नहीं होगा बल, बुद्धि, विद्या और धन

सिमियन रेखा होने पर धन और ऐश्वर्य का मालिक होने का संकेत है.

सिमियन रेखा होने पर धन और ऐश्वर्य का मालिक होने का संकेत है.

सिमियन रेखा पुरुष के हाथ में है तो वह उसके बल, बुद्धि, विद्या, धन और ऐश्वर्य का मालिक होने का संकेत है, पर यह रेखा बहुत कम ही पुरुषों के हाथ में होती है. इस रेखा को 'लकी लाइन' के नाम से भी जाना जाता है.

हाइलाइट्स

सिमियन रेखा बल, बुद्धि, विद्या, धन और ऐश्वर्य का मालिक होने का संकेत है.
यह रेखा बहुत कम ही पुरुषों के हाथ में होती है.
इस रेखा को 'लकी लाइन' के नाम से भी जाना जाता है.

Palmistry: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, इंसान के हाथों की लकीरें उसके व्यक्तित्व और भविष्य का सूचक होती हैं. इनमें कुछ रेखाएं शुभ तो कुछ अशुभ का संकेत देती हैं. वहीं, कुछ ऐसी रेखाएं भी होती हैं, जो दुर्लभ से दुर्लभतम मानी जाती हैं. ऐसी ही एक रेखा सिमियन रेखा होती है. यदि किसी भी पुरुष के हाथ में यह रेखा है तो वह उसके बल, बुद्धि, विद्या, धन और ऐश्वर्य का मालिक होने का संकेत है, पर यह रेखा बहुत कम ही पुरुषों के हाथ में होती है. हर सुख व सौभाग्य देने वाली इस रेखा को ‘लकी लाइन’ के नाम से भी जाना जाता है.

कौन-सी होती है सिमियन लाइन?
पंडित रामोतार शास्त्री के अनुसार, हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली में मस्तिष्क व हृदय रेखा का मिलन जहां होता है, वहीं से सिमियन लाइन का निर्माण होता है.

हाथ में सीमियन रेखा से क्या होता है?
हस्त रेखा शास्त्र के अनुसार, सिमियन रेखा का संबंध ह्रदय व मस्तिष्क रेखा से होने की वजह से यह ह्रदय के तत्व भावना व मस्तिष्क तत्व बुद्धि का प्रतिनिधित्व करती है. ऐसे में जिस पुरुष के हाथ में यह रेखा होती है, उसे संवेदनशील व बुद्धिमान माना जाता है, जिसके अपने पुरुषार्थ से धन उपार्जन की भी पूरी संभावना रहती है. वह साहसी, निडर व दूरदर्शी माने जाते हैं. जो समय के अनुसार ही शांत रहने या जोखिम लेने का कदम उठाते हैं. सिमियन रेखा वाले व्यक्तियों के जीवन में सफलता की संभावना ज्यादा होती है.

यह भी पढ़ेंः लिंगराज मंदिर के ये तथ्य जानकर आप रह जाएंगे हैरान, इन दो भगवानों का संयुक्त रूप है मौजूद

यह भी पढ़ेंः सकारात्मक ऊर्जा के लिए घर में रखें ताजी गुलाब की पंखुड़ियां, होंगे अनेक फायदे

दोनों हाथों में दुर्लभ, वैवाहिक जीवन भी करती है तय
सिमियन लाइन एक हाथ में होना दुर्लभ व दोनों हाथों में होना दुर्लभतम होता है, लेकिन जिस पुरुष के दोनों हाथ में ये रेखा है तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वह सोने पर सुहागा है. ऐसा व्यक्ति हर क्षेत्र में सफल होता है. सिमियन रेखा वाले व्यक्ति का वैवाहिक जीवन भी प्रेम तत्व की प्रधानता की वजह से सुख से भरा होता है.

क्या महिलाओं के लिए अशुभ होती है सिमियन रेखा?
सिमियन रेखा जिस भी पुरुष के हाथ में होती है, वह सौभाग्यशाली माना जाता है. इससे उलट यदि यह किसी स्त्री के हाथ में है तो उसका जीवन दुखों से भरा होने की संभावना रहती है. हालांकि, दोनों ही स्थिति में जातक के बाकी ग्रह- नक्षत्र की स्थिति भी महत्वपूर्ण होती है.

Tags: Dharma Aastha, Dharma Culture, Religion, Vastu, Vastu tips

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर