होम /न्यूज /धर्म /वायु तत्व वाली इन 3 राशियों के जातक मीडिया के क्षेत्र में लहराते हैं परचम

वायु तत्व वाली इन 3 राशियों के जातक मीडिया के क्षेत्र में लहराते हैं परचम

सृष्टि में मौजूद पंचतत्व व्यक्ति के जीवन पर राशि के अनुसार काफी प्रभाव डालते हैं.

सृष्टि में मौजूद पंचतत्व व्यक्ति के जीवन पर राशि के अनुसार काफी प्रभाव डालते हैं.

सृष्टि में मौजूद पंचतत्व व्यक्ति के जीवन पर राशि के अनुसार काफी प्रभाव डालते हैं. ये पंचतत्व आकाश, पृथ्वी, जल, वायु और ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

वायु तत्व से जुड़ी तीन राशि मिथुन, तुला और कुंभ है.
इस राशि के जातक अपने पार्टनर से बराबर कम्युनिकेशन करते हैं.

Astro Tips : संसार की रचना पंचतत्व आकाश, पृथ्वी, जल, वायु और अग्नि से मिलकर हुई है. इन सभी तत्वों का स्वतंत्र अस्तित्व है. इन पांच तत्वों में से दो तत्व अगर मिलते हैं तो अलग तरह की ऊर्जा का निर्माण होता है वहीं यदि यह सभी तत्व मिल जाते हैं, तो एक सामूहिक ऊर्जा का निर्माण करते हैं.

मनुष्य में सूंघने, स्वाद लेने और छूने की क्षमता इन्हीं तत्वों से प्राप्त होती है. मानव शरीर भी इन पंच तत्वों से मिलकर ही बना है. आज ज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा हमें वायु तत्व से जुड़ी तीन राशियों के बारे में बता रहे हैं.

वायु तत्व से जुड़ी तीन राशि

वायु तत्व से जुड़ी तीन राशि मिथुन, तुला और कुंभ है. इन तीनों राशि पर सबसे ज्यादा वायु तत्व का प्रभाव रहता है.

सबसे पहले बात करते हैं मिथुन राशि की, जिसका सीधा कनेक्शन कम्युनिकेशन से होता है. मिथुन राशि के जातक बोलचाल की फील्ड में बहुत एक्टिव रहते हैं. इन लोगों को उसी क्षेत्र में नौकरी मिलती है जहां पर अधिक बोलने की संभावना हो. इस राशि के जातक मोबाइल पर लंबी बात करते हैं. साथ ही मिथुन राशि के बच्चों को भी मोबाइल सिखाने की जरूरत नहीं पड़ती, वे खुद ही बहुत स्मार्ट होते हैं.

यह भी पढ़ें –  12 राशि के 12 अलग-अलग रत्न पहुंचाएंगे आपको लाभ, मिलेगी हर समस्या से निजात

उसके बाद आती है तुला राशि जिसका संबंध भागीदारी से माना जाता है. इस राशि के जातक अपने पार्टनर से बराबर कम्युनिकेशन करते हैं.

वायु तत्व की तीसरी राशि है कुंभ. ये राशि प्रॉफिट जनरेट करने वाली मानी जाती है. इस राशि के जातक प्रॉफिट जनरेट करने के लिए कम्युनिकेशन करते हैं.

मन में आने वाले विचार को पूरा करते हैं
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वायु तत्व का सीधा संबंध मस्तिष्क से होता है. यदि वायु तत्व अच्छे भाव में है तो व्यक्ति का दृष्टिकोण स्वाभाविक रूप से अच्छा ही होता है. वहीं यदि वायु तत्व बुरे भाव में है तो दृष्टिकोण भी दूषित ही होगा. वायु तत्व वाले व्यक्ति कोई भी काम बहुत अच्छे से प्लान कर सकते हैं. इन लोगों में शानदार लीडरशिप क्वालिटी होती है यह टीम को साथ लेकर काम करने में विश्वास करते हैं.


यह भी पढ़ें – Karwa Chauth 2022: करवा चौथ पर पत्नी को दें राशि के अनुसार गिफ्ट

बिना मांगे देते हैं सलाह
जो राशि वायु तत्व से प्रभावित होती है वे बिना मांगे अपनी सलाह अवश्य देते हैं. वायु तत्व से प्रभावित राशि के जातक प्रचार-प्रसार, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, पत्रकारिता और कंसलटेंसी में अपने झंडे गाड़ते हैं. इन लोगों की सोशल नेटवर्किंग बहुत तगड़ी होती है. वायु तत्व से प्रभावित राशि के जातक एनजीओ को लीड करते हैं. इन लोगों का शुभ रंग हरा होता है. इन्हें पेड़ पौधे लगाने चाहिए. इन राशि के जातकों को सुबह उठकर खुली हवा में टहलना और प्राणायाम कर शुद्ध हवा लेना बेहद लाभकारी होता है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें