Home /News /dharm /

phulera dooj 2022 upay follow these 5 tips for better love life and marriage

Phulera Dooj 2022 Upay: फूलेरा दूज पर करें ये 5 उपाय, लव लाइफ-विवाह की समस्याएं होंगी दूर

फूलेरा दूज 04 मार्च ​दिन शुक्रवार को मनाया जाएगा. (Photo: Pixabay)

फूलेरा दूज 04 मार्च ​दिन शुक्रवार को मनाया जाएगा. (Photo: Pixabay)

Phulera Dooj 2022 Upay: फूलेरा दूज आज 04 मार्च ​दिन शुक्रवार को मनाया जाएगा. इस दिन सच्चे प्रेम के प्रतीक राधा (Radha) और कृष्ण (Lord Krishna) की पूजा की जाती है. आइए जानते हैं फूलेरा दूज के उन उपायों को, जिनसे लव लाइफ (Love Life) को बेहतर कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

Phulera Dooj 2022 Upay: फूलेरा दूज आज 04 मार्च ​दिन शुक्रवार को मनाया जाएगा. इस दिन सच्चे प्रेम के प्रतीक राधा (Radha) और कृष्ण (Lord Krishna) की पूजा की जाती है और वे फूलों की होली खेलते हैं. इस दिन श्रीकृष्ण मंदिरों में विशेष आयोजन होते हैं. फूलेरा दूज के दिन आप कोई भी शुभ कार्य किसी भी समय कर सकते हैं क्योंकि पूरे दिन अबूझ मुहूर्त होता है. इसका अर्थ यह है कि आपको शुभ कार्य करने के लिए पंचांग मुहूर्त देखने की आवश्यकता है. फूलेरा दूज प्रेम संबंधों को प्रगाढ़ करने का भी एक अवसर है. आपकी लव लाइफ में कोई समस्या है या फिर वैवाहिक जीवन में या विवाह में किसी प्रकार की समस्या आ रही है, तो फूलेरा दूज के दिन कुछ आसान उपाय कर सकते हैं. आइए जानते हैं फूलेरा दूज के उन उपायों को, जिनसे लव लाइफ (Love Life) को बेहतर कर सकते हैं.

फूलेरा दूज पर करने वाले आसान उपाय

1. यदि आपके वैवाहिक जीवन में कोई समस्या आ रही है, तो फूलेरा दूज के अवसर पर पति और पत्नी को भगवान श्रीकृष्ण एवं राधाजी की पूजा करनी चाहिए. दोनों की कृपा से आपके जीवन में प्रेम बढ़ेगा और समस्याओं का समाधान होगा.

2. प्रेम संबंधों में समस्याएं हों, तो फूलेरा दूज के दिन भगवान ​श्रीकृष्ण और राधाजी को पीले फूल और पीले वस्त्र अर्पित करें. पीला रंग भगवान विष्णु को अतिप्रिय है. श्रीकृष्ण जी को बेसन के लड्डू या माखन मिश्री का भोग लगाएं. आपकी लव लाइफ की समस्याएं दूर हो जाएंगी.

यह भी पढ़ें: 04 मार्च को फूलेरा दूज, जानें पूजा मुहूर्त, कथा और फूलों की होली विधि

3. आपके विवाह में विलंब हो रहा है या कोई दिक्कत आ रही है, तो फूलेरा दूज के दिन राधाजी को श्रृंगार सामग्री अर्पित करें. राधाकृष्ण की कृपा से विवाह जल्दी होगा.

4. जैसा कि आपको पता है कि श्रीकृष्ण को गाय और मोर पसंद हैं. ऐसे में आप फूलेरा दूज पर गाय और मोर की सेवा करते हैं, तो आपको भगवान श्रीकृष्ण का आशीर्वाद प्राप्त होगा.

यह भी पढ़ें: 10 मार्च से लग रहा है होलाष्टक, भूलवश भी न करें ये 6 काम

5. प्रेम विवाह के लिए फूलेरा दूज के अवसर पर भगवान श्रीकृष्ण और राधाजी की पूजा करें और उनके श्रीचरणों में अपने होने वाले जीवनसाथी का नाम किसी कागज पर लिखकर रख दें. ऐसा करने से आपको प्रेम विवाह में सफलता मिल सकती है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news 18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Tags: Dharma Aastha, Holi, Lord krishna

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर