होम /न्यूज /धर्म /राशि के अनुसार लगाएंगे पौधा तो जीवन में मिलेगी तरक्की, कुंडली में ग्रह भी रहेंगे शांत

राशि के अनुसार लगाएंगे पौधा तो जीवन में मिलेगी तरक्की, कुंडली में ग्रह भी रहेंगे शांत

राशि के हिसाब से पौधा लगाना शुभ होता है.

राशि के हिसाब से पौधा लगाना शुभ होता है.

शास्त्रों में भी ग्रह दोष समाप्त करने के विशेष उपाय बताए गए हैं. पेड़-पौधों से भी वास्तुदोष दूर किया जा सकता है. राशि के ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

पेड़-पौधों से भी वास्तुदोष दूर किया जा सकता है.
राशि के हिसाब से पौधा लगाना शुभ होता है.
इससे ग्रह दोष भी दूर होते हैं.

Plantation Tips: ग्रह दोष के कारण जीवन में अनेकों परेशानियां आती हैं. बहुत सारी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है. बार-बार प्रयास करने के बाद भी सफलता नहीं मिलती, तो व्यापार में हर संभव कोशिश के बाद भी लाभ नहीं होता. ग्रह दोष दूर करने के लिए लोग कई तरह के उपाय करते हैं. शास्त्रों में भी ग्रह दोष समाप्त करने के विशेष उपाय बताए गए हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं पेड़-पौधों से भी वास्तुदोष दूर किया जा सकता है? पंडित इंद्रमणि घनस्याल बताते हैं कि राशि के हिसाब से पौधा लगाने से जीवन में तरक्की मिलती है. कुंडली में ग्रह दोष भी दूर होते हैं.

कौन सा पौधा होता है फलदायी

मेष राशिः मेष राशि के जातकों को आंवले और गूलर के पौधे लगाना शुभ होता है. इससे आपका स्वास्थ्य अच्छा रहता है और ग्रह दोष भी शांत रहते हैं.

वृष राशिः वृष राशि के जातकों को हमेशा जामुन और बबूल का पेड़ लगाना चाहिए. इससे घर में सुख-समृद्धि और शांति का वास रहता है.

मिथुन राशिः जैसा कि मिथुन राशि का स्वामी बुध होता है. ऐसे में इस राशि के जातकों को अगरू और बांस का पौधा लगाना सबसे फलदायी होता है. इससे आपको जीवन में तरक्की मिलती है.

कर्क राशिः कर्क राशि के जातकों को पीपल का पौधा लगाना चाहिए. आप चाहे तो नागकेशर का पौधा भी लगा सकते हैं. ये आपके भाग्य के लिए बेहद शुभ होते हैं.

यह भी पढ़ेंः फेंगशुई के सिक्के घर में लाते हैं सुख-समृद्धि, इस दिशा में लगाना होता है सबसे शुभ

यह भी पढ़ेंः इस फूल को घर में पैसों के स्थान पर रखें, नहीं होगी कभी धन की कमी

सिंह राशिः सिंह राशि का स्वामी सूर्य होता है. इस राशि के लोगों को बरगद, पलाश और पाकड़ के पेड़ लगाना सबसे शुभ होता है. इससे सुख और आरोग्य का वरदान मिलता है.

कन्‍या राशिः कन्या राशि के लोगों को चमेली औ बेल पत्ते का पौधा लगाना चाहिए. इससे आपका मन पॉजिटिव रहता है. आपको सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त होती है.

तुला राशिः इस राशि के जातकों को नागकेशर का पौधा लगाना चाहिए. इससे आपको जीवन में सफलता प्राप्त होती है.

वृश्चिक राशिः वृश्चिक राशि के जातकों के लिए सेमल का पेड़ सबसे शुभ होता है. इसके अलावा लाल पुष्प वाले पेड़ भी लगा सकते हैं.

धनु राशिः धनु राशि के लोगों को रविवार के दिन राल, वेतस और कटहल के पौधे लगाने चाहिए. इससे आपको बेहद शुभ फल मिलेंगे. जीवन में हर कदम पर आपको सफलता प्राप्त होगी.

Tags: Dharma Aastha, Dharma Culture, Religion

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें