Holi 2021: राशि के अनुसार लकी कलर से खेलें होली, बरसेगा सौभाग्य

हर राशि के जातक को अपना लकी कलर जानकर होली खेलनी चाहिए

हर राशि के जातक को अपना लकी कलर जानकर होली खेलनी चाहिए

Play Holi 2021 With Your Lucky Colour According To Zodiac Sign- आइए जानते हैं कि इस होली में राशि अनुसार आपके लिए कौन-सा रंग रहेगा सबसे लाभदायक...

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2021, 6:53 AM IST
  • Share this:
Play Holi 2021 With Your Lucky Colour According To Zodiac Sign- होली का त्योहार 29 मार्च सोमवार को है. होली के दिन अनेक प्रकार के रंगों का इस्तेमाल कर, होली खेली जाती है. ऐसे में इस दिन रंगों का भी, अपना एक विशेष महत्व होता है. लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर राशि के जातक को अपना लकी कलर जानकर होली खेलनी चाहिए, आगे हम आपको इसी संदर्भ में विस्तार से बता रहे हैं.

आइए जानते हैं कि इस होली में राशि अनुसार आपके लिए कौन-सा रंग रहेगा सबसे लाभदायक:-

मेष एवं वृश्चिक राशि :

इन दोनों राशि के जातकों को मित्र राशि के रंगों से होली खेलनी चाहिए, क्योंकि इस राशि का स्वामी मंगल होता है. मित्र राशि के रंगों में पीले और गुलाबी रंगों का नाम आता है. ऐसे में इस वर्ष मेष एवं वृश्चिक राशि के जातकों को पीले एवं गुलाबी रंगों से होली खेलना, शुभ फलदायक सिद्ध होगा.
वृषभ एवं तुला राशि :

इन राशि के जातकों का स्वामी शुक्र होता है. ऐसे में इनके लिए सिल्वर रंग, बेहद शुभ माना जाता है. चूंकि सिल्वर रंग से होली नहीं खेली जा सकती, अतः वृषभ एवं तुला राशि के जातकों को हल्के नीले एवं आसमानी रंगों से होली खेलने की सलाह दी जाती है.

मिथुन एवं कन्या राशि :



इन दोनों राशियां का स्वामी बुध को माना गया है. ऐसे में इन दोनों राशि के जातकों के लिए नारंगी, पीले, आसमानी एवं गुलाबी रंग, इस वर्ष बेहद शुभ रहेंगे. इसके साथ ही इन दोनों राशियों के जातक चाहें तो, हल्के हरे रंग से भी होली खेल सकते हैं.

कर्क राशि :

कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा को माना गया है. यूँ तो चंद्रमा का रंग सफेद होता है, और आजकल सफेद रंग से भी होली खेलने का प्रचलन है, लेकिन सफेद रंग रसायनयुक्त होता है. ऐसे में इस राशि के जातक किसी भी रंग को दही में मिलाकर यदि होली खेलते हैं तो, उन्हें इस पर्व से मनोनुकूल फल प्राप्त होने की संभावना बढ़ती है. वहीं दही और रंग लगाने से त्वचा को कोई हानी नहीं पहुंचती.

सिंह राशि :

सिंह राशि के जातकों को पीले, नारंगी, हल्के हरे, आदि, रंगों से होली खेलनी चाहिए. क्योंकि इस राशि के स्वामी सूर्य देव होते हैं, और सूर्य से जुड़े रंग भी बेहद सुहाने होते हैं. साथ ही सिंह राशि वाले जातक उत्साही स्वभाव के होते हैं, जो बेहद उत्साह के साथ होली का त्योहार मनाते हैं.

धनु एवं मीन राशि :

धनु एवं मीन राशि का स्वामी गुरु को माना गया है. जो सरल एवं संत प्रवृत्ति के कारक होते हैं. सरल स्वभाव होने की वजह से इन राशियों के जातक, सादगी से होली का त्योहार मनाते हैं. ऐसे में इनके लिए पीले, नारंगी एवं फालसाई रंग का इस्तेमाल करना, इस वर्ष शुभ रहेगा.

मकर एवं कुंभ राशि :

इन राशियों के जातक पूरे उत्साह के साथ, होली का त्योहार मनाते हैं. क्योंकि इनके स्वामी शनि देव को माना जाता है. इसलिए इन जातकों के लिए फिरोजी, हरा, आसमानी एवं नीला रंग शुभ रहेगा. (credit: astrosage)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज