Home /News /dharm /

ravivar ko daan karen ye vastu surya hoga majbut kee

रविवार के दिन लाल कपड़े में गेहूं और गुड़ बांध कर दान करने के फायदे

रविवार के दिन चावल में दूध और गुड़ मिलाकर खाएं फायदा होगा. (Image-Shutterstock)

रविवार के दिन चावल में दूध और गुड़ मिलाकर खाएं फायदा होगा. (Image-Shutterstock)

कुंडली के नौ ग्रहों में सूर्य का महत्वपूर्ण स्थान है. जिस व्यक्ति का सूर्य मजबूत होता है, उसे कभी पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ता. सूर्य देव की पूजा और आराधना के लिए सबसे अच्छा दिन रविवार का माना गया है. इस दिन कुछ उपाय करके आप अपने जीवन की कई समस्याओं को दूर कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

Ravivar Upay : भगवान सूर्यनारायण का आशीर्वाद पाने के लिए रविवार के दिन उनकी पूजा, आराधना करना लाभकारी होता है. जिस व्यक्ति की कुंडली में सूर्य कमजोर होता है, उसके लिए रविवार का दिन कुछ उपाय करने के लिए सबसे अच्छा माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार (According to Astrology), जिस व्यक्ति का सूर्य मजबूत होता है, उसका तेज सूर्य की तरह होता है. वह व्यक्ति समाज में मान-सम्मान प्राप्त करता है और कार्यक्षेत्र में सफलता की ऊंचाइयों को छूता है. वैसे तो आप सूर्य देव को नियमित रूप से अर्घ्य देकर भी प्रसन्न कर सकते हैं. भोपाल स्थित ज्योतिषी पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा ऐसे ही कुछ उपाय बता रहे हैं, जिन्हें रविवार के दिन करके लाभ ले सकते हैं.

कामना पूर्ति का उपाय

जिन लोगों को अपनी हर मनोकामना पूरी करना है. वह लोग रविवार के दिन एक लाल रंग के कपड़े में गेहूं और गुड़ बांधकर किसी जरूरतमंद को दान करें. ये उपाय जातक का भाग्योदय करने के साथ-साथ हर मनोकामना पूरी करेगा.

यह भी पढ़ें – चेहरे पर बर्थ मार्क बताता है कितने भाग्यशाली हैं आप

बीमारी से मुक्ति का उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों की कुंडली में सूर्य ग्रह कमजोर होता है, उसे आंखों और त्वचा संबंधी समस्या का सामना करना पड़ता है. इस समस्या से बचने के लिए रविवार के दिन तांबे और गेहूं का दान करना शुभ होता है.

खुशहाली लाने का उपाय

रविवार के दिन तुलसी में जल अर्पित करके ‘ओम नमो भगवते वासुदेवाय नमः’ मंत्र का जाप करने से घर में खुशियां आती हैं और घर में माता लक्ष्मी का वास होता है.

आकर्षक व्यक्तित्व का उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जो व्यक्ति चाहते हैं कि उनका व्यक्तित्व आकर्षक बने, वे लोग रविवार के दिन चावल में दूध और गुड़ मिलाकर खाएं फायदा होगा.

यह भी पढ़ें – रामा-श्यामा तुलसी में क्या अंतर है? जानें इन्हें किस दिन लगाना होता है शुभ

सफल होंगे सारे काम

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि आप किसी नए काम की शुरुआत रविवार के दिन कर रहे हैं, तो यह दिन उनके लिए उपयुक्त रहेगा. इस दिन कार्य में सफलता पाने के लिए कुछ मीठा या गुड़ खाकर कार्य की शुरुआत करें लाभ होगा.

Tags: Dharma Aastha, Religion

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर