होम /न्यूज /धर्म /घर से तुरंत निकाल दें बंद घड़ी वरना हो सकता है ये बड़ा नुकसान

घर से तुरंत निकाल दें बंद घड़ी वरना हो सकता है ये बड़ा नुकसान

अगर आपने भी अपने घर में दरवाजे के ऊपर घड़ी लगा कर रखी है तो उसे तुरंत निकाल दें.

अगर आपने भी अपने घर में दरवाजे के ऊपर घड़ी लगा कर रखी है तो उसे तुरंत निकाल दें.

Vastu Shastra: घड़ी हम सभी के जीवन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है. अक्सर लोग बंद या खराब घड़ी को भी संभाल कर रखते हैं, ले ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

घर की घड़ी का रंग हरा या ऑरेंज, दुकान की घड़ी का रंग नीला नहीं होना चाहिए.
घर और दुकान में इस रंग की घड़ी नेगेटिव एनर्जी को बढ़ाती है.

Vastu Shastra: अक्सर हम अपने घर में कई सारी चीज़ों को नज़रअंदाज़ कर देते हैं, जो हमारी तरक्की का कारण बनतीं हैं या फिर हमारी तरक्की में बाधा उत्पन्न करती हैं. अगर एक नज़र घर में दौड़ाई जाए तो कई सारी ऐसी चीज़ें हमें मिलेंगी, जिन्हें हमने बिना किसी काम के संभाल कर रखा है. खराब मोबाइल, बंद घड़ी, बंद या टूटा इलेक्ट्रॉनिक आइटम या किसी भगवान की खंडित प्रतिमा. इन्हीं में से आज हम बात करेंगे घड़ी की जो हम सभी के जीवन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है, जिसके बंद होने या खराब हो जाने के बाद भी आप कई दिनों तक संभाल कर रखते हैं. क्या आप जानते हैं कि बंद घड़ी को घर में रखना अशुभ माना गया है? आइए जानते हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से.

इसलिए ना रखें बंद घड़ी
वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में बंद घड़ी रखने से पॉजिटिव एनर्जी कम होने लगती है और नेगेटिव एनर्जी का संचार अधिक होने लगता है, जिसके कारण घर में तनाव का माहौल उत्पन्न होता है. यही नेगेटिव एनर्जी कई सारी समस्याओं का कारण बनती है. घर में जो भी बंद घड़ी हो उसे तुरंत हटा दें. साथ ही यह भी कहा जाता है कि जो घड़ी अपने समय से आगे या पीछे चल रही होती है वह मनुष्य की परेशानी, नुकसान और हार का कारण बन सकती है, इसलिए हमेशा घड़ी सही समय पर ही सेट करके रखें.

यह भी पढ़ें – जानें भगवान शिव के ये 7 रहस्य, जिनसे आप अभी तक थे अनजान

किस दिशा में लगान चाहिए
वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में पूर्व की दिशा में घड़ी लगाने से घर का वातावरण शुभ और स्नेह भरा हो जाता है. वहीं, अगर पश्चिम दिशा में घड़ी लगाई जाए तो घर के सदस्यों को नए अवसर की प्राप्त होते हैं. घड़ी उत्तर दिशा में लगा दी जाए तो इससे पैसे के नुकसान से बचा जा सकता है.

कहां ना लगाएं
अगर आपने भी अपने घर में दरवाजे के ऊपर घड़ी लगा कर रखी है तो उसे तुरंत निकाल दें, क्योंकि दरवाजे के ऊपर घड़ी लगाने से घर में परेशानियां बढ़ जाती हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की दक्षिण दिशा को ठहराव की दिशा माना जाता है. इस दिशा में घड़ी लगाने से प्रगति में ठहराव आ जाता है और घर के मुखिया के स्वास्थ्य को भी नुकसान पहुंच सकता है.

यह भी पढ़ें – पूजा में रखें इन बातों का ध्यान तो घर में बनी रहेगी बरकत

रंगों का महत्व
वास्तु शास्त्र के अनुसार, अपने घर की घड़ी का रंग हरा या ऑरेंज और दुकान की घड़ी का रंग नीला नहीं होना चाहिए. घर और दुकान में इस रंग की घड़ी नेगेटिव एनर्जी को बढ़ा देती है.

Tags: Dharma Aastha, Religion, Vastu tips

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें