होम /न्यूज /धर्म /Vastu Tips: आपके घर में भी हैं मकड़ी के जाले तो तुरंत हटाएं, वर्ना हो सकता है बड़ा नुकसान

Vastu Tips: आपके घर में भी हैं मकड़ी के जाले तो तुरंत हटाएं, वर्ना हो सकता है बड़ा नुकसान

मकड़ी के जालों को अशुभता की निशानी माना जाता है

मकड़ी के जालों को अशुभता की निशानी माना जाता है

Vastu Tips: धार्मिक मान्यता के अनुसार घर में लगे मकड़ी के जालों को अशुभता की निशानी माना जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुस ...अधिक पढ़ें

    Vastu Tips: आप लोगों ने अक्सर अपने घर के बड़े बुजुर्गों (Oldage) से सुना होगा कि घर में मकड़ी के जाले (Spider Webs) नहीं लगने देना चाहिए. क्योंकि इनका घर में लगना अच्छा नहीं माना जाता है. कई लोग बुजुर्गों की बातों को मानते हुए अपने घरों में मकड़ी के जाले नहीं लगने देते, लेकिन कुछ लोग वक्त की कमी या आलस्य के चलते इन जालों को साफ़ नहीं कर पाते. धार्मिक मान्यता के अनुसार घर में लगे मकड़ी के जालों को अशुभता की निशानी माना जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लगे मकड़ी के जालों से घर में वास्तुदोष (Vastu Shastra) उत्पन्न होता है और ज्योतिषशास्त्र के अनुसार मकड़ी के जाल घर में नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाने के साथ ही बीमारियों को भी न्योता देता है.

    ज्योतिषशास्त्र के अनुसार
    यदि आप के घर के सदस्यों में भी आलस्य, चिड़चिड़ापन या नकारात्मकता दिखाई देती है तो हो सकता है इसका कारण घर में लगे मकड़ी के जाले हों. ज्योतिषशास्त्र के सनुसार जिस घर में मकड़ी के जाले लगे होते है उस घर के सदस्यों का दिमाग ठीक से काम नहीं करता है घर में जाले होने से सोचने समझने और निर्णय लेने की क्षमता पर भी गहरा असर पड़ता है. पारिवारिक जीवन में तनाव का एक बड़ा कारण मकड़ी का जाल भी होता है. यह परिवार के सदस्यों को मानसिक रोगी भी बना सकता है.

    इसे भी पढ़ें – भगवान की आरती कितनी बार होनी चाहिए? जानें नियम और महत्व

    माता लक्ष्मी भी उसी घर में कृपा बरसाती है जहां साफ़-सफाई होती है और यदि घर में मकड़ी के जाले लगें हुए हों तो घर में दरिद्रता बढ़ती हैऔर धन का आगमन रुक जाता है, सिर्फ घर ही नहीं ऑफिस और दुकानों में भी मकड़ी के जाले नहीं लगने देना चाहिए. इन स्थानों से धन का आगमन होता है जाले होने से धन के आगमन में रुकावट पैदा होती है और स्वास्थ्य सम्बंधित समस्या भी उत्पन्न होने लगती है.

    इसे भी पढ़ें – पहली बार रख रहे हैं गुरुवार का व्रत? इन बातों का रखें विशेष ध्यान

    वास्तु शास्त्र के अनुसार
    घर के जिस कोने में मकड़ी के जाले होते है वहां नकारात्मक ऊर्जा इकठ्ठा हो जाती है घर का वह हिस्सा नकारात्मक ऊर्जा से भर जाता है. इस कारण घर में आतंरिक कलह, बीमारियां और अन्य समस्याएं प्रारम्भ हो जाती है. घरों में मकड़ी के जाले लगे होने से घर के माहौल में अशांति उत्पन्न होने लगती है घर के लोग चाह कर भी अपने काम में मन और दिमाग नहीं लगा पातेऔर मकड़ी के जाले घर को भी बदसूरत बना देते है. यदि आपके घर के कोनों में अगर मकड़ी का जाला लगा हुआ हो, तो उसे तुरंत हटा दें, नहीं तो वास्तुदोष उत्पन्न हो जाएगा.

    (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

    Tags: Religion, धर्म

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें