होम /न्यूज /धर्म /

केयरिंग स्वभाव के होते हैं मध्यम भूरे रंग की आंखों वाले, जानें आई कलर से इंसान का व्यक्तित्व

केयरिंग स्वभाव के होते हैं मध्यम भूरे रंग की आंखों वाले, जानें आई कलर से इंसान का व्यक्तित्व

आंखों के रंग से मनुष्य के व्यक्तित्व के बारे में पता लगाया जा सकता है.

आंखों के रंग से मनुष्य के व्यक्तित्व के बारे में पता लगाया जा सकता है.

समुद्र शास्त्र एक ऐसी शाखा है, जिसमें मानव शरीर के हर एक हिस्से से उसके व्यक्तित्व के बारे में जानकारी प्राप्त की जा सकती है. हर व्यक्ति की पर्सनैलिटी अलग होती है और उसकी शारीरिक बनावट भी एक-दूसरे से भिन्न होती है. आंखों के अलग-अलग रंग भी मनुष्य के स्वभाव के बारे में कई जानकारी देते हैं.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

मानव शरीर के हर एक हिस्से से उसके व्यक्तित्व के बारे में जानकारी प्राप्त की जा सकती है.
हेजल रंग की आंखों वाले लोग बहुत हिम्मत वाले होते हैं.

Eye Colour : ज्योतिष शास्त्र इतना गहरा है कि उसमें हर चीज को बड़े ही विस्तार से बताया गया. मनुष्य की जिंदगी से जुड़ी समस्या हो या फिर किसी समस्या के समाधान की बात हो. ज्योतिष शास्त्र की अलग-अलग शाखाओं में अलग-अलग चीजों का उल्लेख मिलता है. मनुष्य के शरीर की बनावट से लेकर उसके उठने-बैठने से लेकर चलने-फिरने के तरीके के बारे में समुद्र शास्त्र में बताया गया है. आज की इस कड़ी में हम जानेंगे मनुष्य की आंखों के रंग से उसके व्यक्तित्व के बारे में, जिसके बारे में अधिक जानकारी दे रहे हैं, भोपाल की रहने वाले ज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा.

गहरी काली या भूरी आंखों वाले जातक
जिन लोगों की आंखें गहरी काली या भूरे रंग की होती है, वे जन्म से ही लीडरशिप क्वालिटी लेकर पैदा होते हैं. ये खूबी आपको दूसरों से अलग और कॉन्फीडेंट बनाती है. यही कारण है कि लोगों का आप पर गहरा भरोसा होता है, साथ ही आपके ऊपर आश्रित भी रहते हैं, क्योंकि आप दयालु और सबकी मदद करने वाले स्वभाव के होते हैं. आप लोग बहुत प्रैक्टिकल अप्रोच रखते हैं और अपनी मेहनत पर ही पूरा भरोसा करते हैं.

यह भी पढ़ें – इन रत्नों को एक साथ पहनने से हो सकती हैं समस्याएं, जानें इनसे जुड़ी महत्वपूर्ण बातें

हल्की या मध्यम भूरे रंग की आंखों वाले
जिन व्यक्ति की आंखें हल्कि या मध्यम भूरे रंग की होती है, वे केयरिंग स्वभाव के होते हैं. ऐसे लोगों को मस्ती करना बहुत पसंद होता है और वे अपने हर काम बहुत आसानी से निपटा लेते हैं. जिन लोगों की आंखें हल्की और मध्यम भूरी होती है, वे अपने दोस्त जल्दी बना लेते हैं. एक अच्छे दोस्त होने के साथ-साथ आप एक अच्छे और सच्चे प्रेमी भी होते हैं. स्वतंत्र आत्मविश्वास और दृढ़ निश्चय होने के बाद भी आप अपने भावों को एक्सपोज नहीं कर पाते हैं.

हेजल रंग की आंखों वाली
जिन लोगों की आंखों का रंग हेजल होता है, वह बहुत सकारात्मक स्वभाव के होते हैं. इनको अपनी लाइफ में एडवेंचर करना बहुत अच्छा लगता है परंतु रूटीन लाइफ को फॉलो करना इनको बिल्कुल भी पसंद नहीं. हेजल रंग की आंखों वाले लोग बहुत हिम्मत वाले होते हैं और यह अपने राज दूसरों से छुपा कर रखते हैं. इन्हें गुस्सा बहुत जल्दी आता है, जिसकी वजह से इनके कई रिश्ते टूट जाते हैं.

ग्रे रंग की आंखों वाले
जिन लोगों की आंखों का रंग ग्रे होता है, उनका स्वभाव नारियल की तरह बाहर से कठोर परंतु अंदर से नर्म होते हैं. यह लोग अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों ही लाइफ को बड़ी गंभीरता से लेते हैं. लोगों को अपना लक्ष्य पाने के लिए बड़ी ही मेहनत करना पड़ती है. ग्रे रंग की आंखों वाले लोग सभी से आसानी से भरोसा नहीं कर पाते.

हरे रंग की आंखों वाले 
जिन लोगों की आंखों का रंग हरा होता है, उनका स्वभाव भूरे और नीले रंग की आंखों वाले व्यक्ति के समान होता है. ये लोग स्वभाव के बहुत मजबूत और केयरिंग होते हैं. इन लोगों को नई-नई चीजों के बारे में जानना बहुत पसंद होता है. दूसरे लोग इन लोगों के व्यक्तित्व से आकर्षित होते हैं, परंतु इनके अंदर जलन और ईर्ष्या का भाव होता है.

यह भी पढ़ें – छोटी इलायची के उपाय से दूर होगी परेशानी, बिना बाधा के पूरे होंगे हर काम

नीले रंग की आंखों वाले
जिन लोगों की आंखों का रंग नीला होता है, उनके अंदर एक अद्भुत शक्ति होती है परंतु लोग इन्हें गलत समझते हैं. आप घमंडी होते नहीं है, पर लोग आपको घमंडी समझते हैं. आपका व्यक्तित्व बहुत अच्छा होता है. आप अपने इमोशंस को दूसरों से छुपाने में माहिर होता है. आपकी आंखों का रंग इस बात का गवाह है कि आप अपने रिश्ते को लंबा चला सकते हैं.

Tags: Dharma Aastha, Religion

अगली ख़बर