Home /News /dharm /

samudrik shastra birthmark indicate how lucky you are birthmark se juda luck kee

चेहरे पर बर्थ मार्क बताता है कितने भाग्यशाली हैं आप

मनुष्य के चेहरे के बर्थ मार्क कई संकेत देते हैं. Image-Shutterstock

मनुष्य के चेहरे के बर्थ मार्क कई संकेत देते हैं. Image-Shutterstock

कुछ लोगों के शरीर पर जन्म से ही निशान होते है. ये निशान शरीर के किसी भी हिस्से मे हो सकते हैं. इन्हें बर्थ मार्क कहा जाता है. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ये बर्थ मार्क व्यक्ति के जीवन के बारे में बहुत कुछ संकेत देते हैं.

Birthmark On Face : कुछ लोगों के शरीर पर जन्म से ही कुछ निशान दिखाई देते हैं, जिन्हें हम (Birthmark) बर्थ मार्क भी कहते हैं. यह बर्थ मार्क कुछ भी हो सकते हैं. शरीर पर दिखाई देने वाले इन निशानों के बारे में सामुद्रिक शास्त्र में विस्तारपूर्वक वर्णन किया गया है. सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि इन निशानों द्वारा किसी भी व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की जा सकती है. प्रत्येक निशान जो व्यक्ति जन्म से लेकर पैदा होता है, उसका अपना अलग-अलग महत्व और मतलब होता है. इसके बारे में हमें बता रहे हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा. तो चलिए जानते हैं सामुद्रिक शास्त्र में शरीर पर इन निशानों के होने का क्या मतलब बताया गया है.

-सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि यदि किसी व्यक्ति के माथे पर जन्म से ही निशान हो, तो ऐसे व्यक्ति का दिमाग बहुत तेज होता है. इस प्रकार के लोग व्यापार और नौकरी दोनों में काफी अच्छे होते हैं और यह लोग सभी के प्रिय भी होते हैं.

यह भी पढ़ें – भाग्योदय का संकेत देती हैं सपने में दिखाई देने वाली ये 5 चीजें

-ऐसा माना जाता है कि यदि किसी व्यक्ति के माथे में बीचोबीच यदि बर्थ मार्क है, तो ऐसे व्यक्तियों का व्यक्तित्व काफी आकर्षक होता है. इस प्रकार के लोग खुशमिजाज होते हैं, जिसकी वजह से इनका हर व्यक्ति के साथ रिश्ता काफी मजबूत होता है.

-सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि यदि किसी व्यक्ति के गाल पर बर्थ मार्क हो, तो ऐसे व्यक्ति अपनी नौकरी या व्यापार को लेकर बहुत उत्साहित रहते हैं. इस प्रकार के व्यक्ति अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं.

-सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार यदि किसी पुरुष के दाहिने तरफ के गाल पर बर्थ मार्क है, तो ऐसे व्यक्ति को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा यदि किसी महिला के दाहिने गाल पर बात मार्क है, तो ऐसी महिला की शादी बहुत सम्मानित व्यक्ति के साथ हो सकती है.

यह भी पढ़ें – Vastu Tips : इस पौधे को जोड़े में लगाने पर होते हैं चमत्कारिक बदलाव, जानें खास बातें

-सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की गर्दन के पीछे बर्थ मार्क है, तो इस प्रकार के व्यक्ति बहुत आक्रामक होते हैं और ऐसे लोगों को गुस्सा बहुत जल्दी आता है.

Tags: Dharma Aastha, Religion

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर