होम /न्यूज /धर्म /आपके पैर के तलवे खोल सकते हैं आपके भविष्य का राज, जानें मायने

आपके पैर के तलवे खोल सकते हैं आपके भविष्य का राज, जानें मायने

इंसान के शारीरिक अंग उसके व्यक्तित्व को दर्शाते हैं.

इंसान के शारीरिक अंग उसके व्यक्तित्व को दर्शाते हैं.

इंसान के शारीरिक अंग ना सिर्फ उसके व्यक्तित्व को दर्शाते हैं, बल्कि आने वाले कल यानी भविष्य को लेकर भी संकेत देते हैं. ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

इंसान के शारीरिक अंग उसके व्यक्तित्व को दर्शाते हैं.
व्यक्ति के पैर के तलवे भी भविष्य को लेकर बहुत कुछ बताते हैं.

Samudrika Shastra: समुद्र शास्त्र में इंसान के शरीर के अंगों से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातें बताई गई हैं. इंसान के शारीरिक अंग ना सिर्फ उसके व्यक्तित्व को दर्शाते हैं, बल्कि आने वाले कल यानी भविष्य को लेकर भी संकेत देते हैं. इस बात का जिक्र समुद्र शास्त्र में किया गया है.

पंडित इंद्रमणि घनस्याल बताते हैं कि व्यक्ति के पैर के तलवे भी भविष्य को लेकर बहुत कुछ बताते हैं. आइये जानते हैं पैर के तलवे से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातें.

पैरों के तलवे से पहचानें भविष्‍य

-पैर के तलवे शुभ और अशुभ के साथ भविष्य के बारे में भी बताते हैं. पैर के तलवे में कुछ खास निशान होते हैं. इन निशानों को शास्त्रों में शुभ बताया गया है. ऐसे निशान वाले लोग बेहद सौभाग्यशाली होते हैं. इनके जीवन में हमेशा सुख-समृद्धि रहती है.

-समुद्र शास्त्र के अनुसार, जिन व्यक्तियों के तलवे लाल और चिकने होते हैं, उन पर धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है. ऐसे लोग बेहद लकी होते हैं, जो अपने हर क्षेत्र में सफलता हासिल करते हैं.

यह भी पढ़ेंः नौकरी और बिजनेस में तरक्की दिलाती है हाथों की ये रेखा, ज्योतिष से जानें इसका महत्व

यह भी पढ़ेंः Vastu Tips: घर में पीतल समेत ये वस्तुएं लाती हैं दरिद्रता, इस तरह करें दूर

-जिन लोगों के पैर के तलवे स्पष्ट और साफ होते हैं, उनका व्यक्तित्व खुले विचारों का होता है. ऐसे लोग दूसरे की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. इन लोगों को बहुत जल्दी तरक्की मिल जाती है.

-अगर किसी व्यक्ति के पैर के तलवे में चक्र, कमल के फूल, तलवार, सांप, शंख, ध्वज जैसे निशान होते हैं, उनका समाज में मान-सम्मान बढ़ता है. ऐसे व्यक्ति की चर्चा हर तरफ रहती है.

इनको करना पड़ता है संघर्ष
समुद्र शास्त्र के अनुसार, फटी एड़ी, रुखी त्वचा वाले पैर वाले व्यक्ति को जीवन में काफी संघर्ष करना पड़ता है. ऐसे व्यक्ति को हर राह पर बाधा आती है. इसी तरह पीले तलवे वाले व्यक्ति का स्वास्थ्य सही नहीं रहता है. ऐसे व्यक्ति दूसरे से अच्छा तालमेल नहीं बैठा पाते. वहीं, तलवे का कालापन उसके काले मन को दर्शाता है. ऐसे लोग भरोसे लायक नहीं होते हैं. इनके जीवन में हमेशा परेशानी बनी रहती है.

Tags: Dharma Aastha, Dharma Culture, Religion, Vastu tips

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें