होम /न्यूज /धर्म /सपने में खुद का चेहरा आईने में देखने का क्या मतलब होता है?

सपने में खुद का चेहरा आईने में देखने का क्या मतलब होता है?

सपने में आईना देखते हैं तो यह आपके लिए एक शुभ सपना हो सकता है.

सपने में आईना देखते हैं तो यह आपके लिए एक शुभ सपना हो सकता है.

Sapno Ke Arth: हर व्यक्ति के सपने अलग अलग होते हैं. किसी को अच्छे सपने आते हैं, किसी को बुरे सपने आते हैं. आज हम बात कर ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सपने में दर्पण टूटने का मतलब है कि संबंधों में कटुता बढ़ सकती है.
सपने में आईना देखते हैं तो यह आपके लिए एक शुभ संकेत हो सकता है.

Sapno Ke Arth: हम सभी रात में सोते हुए सपने (Dreams) देखते हैं. ऐसा माना जाता है कि सपने भविष्य (Future) का संकेत देते हैं. हर व्यक्ति के सपने अलग-अलग होते हैं. किसी को अच्छे सपने आते हैं, किसी को बुरे सपने आते हैं. अच्छे सपने और बुरे सपने किसी व्यक्ति के वश में नहीं होते. यदि कोई व्यक्ति सोचे कि वह सिर्फ अच्छे सपने देखे तो ऐसा संभव नहीं है. विज्ञान (Science) यह भी मानता है कि हमारे दिनभर किए गए कार्यों को हमारा दिमाग रात में सोते समय सपने के रूप में हमें दिखाता है. इसी क्रम में आज हम बात करने जा रहे हैं कि यदि हमें सपने में खुद का चेहरा (Face) आईने में दिखाई दे तो इसका क्या मतलब होता है. यदि सपने में आपको भी अपना चेहरा आईने में दिखाई देता है तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है. इस विषय में आधिक जानकारी दे रहे हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा.

सपने वो काल्पनिक दुनिया होते हैं, जो हमें असल दुनिया से बिल्कुल अलग दुनिया में ले जाते हैं, जिसे हम स्वप्न लोक कहते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने का कोई ना कोई मतलब जरूर होता है. देखे जाने वाले कुछ सपने शुभ होते हैं और कुछ अशुभ माने जाते हैं. स्वप्न शास्त्र में उन सभी सपनों का अर्थ बताया गया है.

ये भी पढ़ें: कब है मार्गशीर्ष पूर्णिमा? जानें भगवान दत्तात्रेय और मां अन्नर्पूणा से जुड़ा महत्व 

– सपने में शीशे में चेहरा देखना
यदि किसी सपने में आप अपने आपको किसी दर्पण के सामने खड़े हुए देखते हैं या दर्पण में आप अपने आप को देख रहे हैं तो यह सपना आपके लिए एक चेतावनी हो सकती है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह सपना आपको आने वाले दिनों में आपके जीवन में आने वाले शारीरिक और मानसिक कष्ट के बारे में संकेत देता है. इस प्रकार का सपना देखने का मतलब है कि आप दो मुंहे लोगों के बीच में फंस गए हैं, ऐसे में आपको सावधान रहने की बहुत जरूरत है. यह लोग कभी भी आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं.

-सपने में दर्पण देखना
यदि आप सपने में आईना देखते हैं तो यह आपके लिए एक शुभ सपना हो सकता है. सपने में दर्पण देखने का मतलब है कि आप आर्थिक तरक्की करने वाले हैं. यह आपको आपके जीवन में होने वाले धन लाभ के बारे में संकेत देता है.

ये भी पढ़ें: कब है अन्नपूर्णा जयंती? नोट कर लें पूजा मुहूर्त और शुभ योग

-सपने में दर्पण टूटना
यदि कोई व्यक्ति अपने सपनों में दर्पण का टूटना देखता है, तो यह उसके लिए अच्छा सपना नहीं माना जाता. सपने में दर्पण टूटने का मतलब है कि आपके और आपके परिवार के संबंधों में कटुता बढ़ सकती है, इसलिए आपको अपने परिवार से मेलजोल बढ़ाना चाहिए और अपने संबंधों में मधुरता लानी चाहिए.

Tags: Dharma Aastha, Religion

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें