• Home
  • »
  • News
  • »
  • dharm
  • »
  • SHANI JAYANTI SOLAR ECLIPSE ON JUNE 10 SHANI DEV WILL HAVE A GOOD EFFECT ON THESE ZODIAC SIGNS DLNK

Shani Jayanti Surya Grahan 2021: शनि जयंती और सूर्य ग्रहण एक ही दिन, इन राशि वालों को करेंगे मालामाल

Shani Jayanti Surya Grahan 2021: इन राशियों पर शनिदेव होंगे मेहरबान.

Shani Jayanti Surya Grahan 2021: इस साल शनि देव की कुछ खास राशियों (Zodiac) पर कृपा बरसेगी. ऐसे में शनि जयंती का दिन कुछ खास राशियों के लिए शुभ रहने वाला है और इनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

  • Share this:
    Shani Jayanti Surya Grahan 2021: शनिदेव (Shani Dev) को न्याय का देवता माना जाता है. इस साल 10 जून को शनि जयंती मनाई जाएगी. वहीं सूर्य ग्रहण भी इसी दिन लगेगा. शनि जयंती हर साल ज्येष्ठ मास की अमावस्या को मनाते हैं. पौराणिक मान्यताओं के अनुसार मनुष्य के कर्मों के अनुसार ही शनि देव उसे वैसा ही फल देते हैं. मनुष्य द्वारा किया गया कोई भी बुरा या अच्छा कार्य शनिदेव से छिपा हुआ नहीं है. इस दिन शनिदेव की विधि-विधान से पूजा (Worship) की जाती है. मान्यता है कि इससे शनिदेव प्रसन्न होते हैं. वहीं ज्योतिष गणनाओं के अनुसार इस साल शनि देव की कुछ खास राशियों (Zodiac) पर कृपा बरसेगी. हिंदुस्‍तान में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार ऐसे में शनि जयंती का दिन भी कुछ राशियों के लिए शुभ रहेगा. मान्‍यता है कि शनि के बुरे प्रभाव से व्यक्ति का जीवन भी प्रभावित होता है, इसी तरह व्‍यक्ति पर इसका शुभ प्रभाव भी पड़ता है. आइए जानें किन राशियों पर हैं शनि देव मेहरबान-

    वृष राशि
    यह दिन कुछ राशियों के लिए इसलिए भी खास है कि इस दिन वह कुछ राशियों पर अपनी कृपा बरसाएंगे. इन्‍हीं में से वृष राशि भी है. शनि जयंती का दिन वृष राशि के लोगों के लिए खुशियां लेकर आएगा. संबंध मधुर होंगे और धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. साथ ही जो लोग शिक्षा क्षेत्र से जुड़े हैं उनके लिए भी यह दिन खास रहेगा. यानी यह दिन आपके लिए खुशियों भरा रहेगा और मेहनत सफल होगी.

    ये भी पढ़ें - आज मंगल करेगा कर्क राशि में प्रवेश, इनका बदलेगा भाग्‍य, ये रहें सावधान

    वृश्चिक राशि
    वृष राशि की तरह ही इस साल वृश्चिक राशि पर भी शनि देव मेहरबान रहने वाले हैं. ऐसे में शनि जयंती का दिन वृश्चिक राशि वालों के लिए काफी अच्‍छा रहने वाला है. ऐसे में इस राशि के लोग जहां कार्यक्षेत्र में सफलता पाएंगे. वहीं इस बार वृश्चिक राशि वालों का भाग्य पूरी तरह साथ देगा. यानी उनकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और धन संबंधी मामलों में लाभ होगा.

    ये भी पढ़ें - चाणक्य नीति: सुखी रहना है तो रखें इन 5 बातों का ध्‍यान, इनसे बनाएं दूरी

    मीन राशि
    इसके अलावा मीन राशि वालों पर भी शनि देव मेहरबान रहने वाले हैं. ऐसे में इस राशि के लोगों को शनि जयंती पर शुभ फल प्राप्त होने की संभावना है. साथ ही लंबे समय से चली आ रही आर्थिक समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और कार्यक्षेत्र में कामयाबी मिलेगी. इसके अलावा सेहत के मामले में भी यह समय अच्‍छा रहेगा. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)
    Published by:Naaz Khan
    First published: