होम /न्यूज /धर्म /Shani Surya Gochar 2023: जब मिलेंगे सूर्य-शनि, राशियों के लिए होगी मुश्किल घड़ी, 3 राशिवालों को रहना होगा सतर्क

Shani Surya Gochar 2023: जब मिलेंगे सूर्य-शनि, राशियों के लिए होगी मुश्किल घड़ी, 3 राशिवालों को रहना होगा सतर्क

13 फरवरी 2023 को होगी सूर्य और शनि की युति

13 फरवरी 2023 को होगी सूर्य और शनि की युति

Shani Surya Gochar 2023: 17 जनवरी को शनि देव मकर से निकलकर कुंभ राशि में गोचर करेंगे और सूर्य देव 13 फरवरी को मकर से नि ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

17 जनवरी दिन मंगलवार को रात 08 बजकर 02 मिनट पर शनि देव कुंभ राशि में गोचर करेंगे.
सूर्य का कुंभ राशि में गोचर 13 फरवरी दिन सोमवार को सुबह होगा.

Shani Surya Gochar 2023: नए साल में ग्रहों के राजा सूर्य और कर्मफलदाता शनि का मिलन होगा, जिससे बनी शनि और सूर्य की युति कुछ राशियों के लिए मुश्किल घड़ी लेकर आ सकता है. कहा जाता है कि शनि देव की अपने पिता सूर्य देव से बनती नहीं है. ऐसे में जब वे दोनों साथ एक ही राशि में आ जाएंगे तो उनका प्रभाव कुछ लोगों के लिए चुनौतिपूर्ण हो सकता है. 17 जनवरी को शनि देव मकर से निकलकर कुंभ राशि में गोचर करेंगे और सूर्य देव 13 फरवरी को मकर से निकलकर कुंभ में प्रवेश करेंगे. इस तरह से कुंभ राशि में ही सूर्य और शनि की युति बनेगी. श्री कल्लाजी वैदिक विश्वविद्यालय के ज्योतिष विभागाध्यक्ष डॉ मृत्युञ्जय तिवारी से जानते हैं कि शनि और सूर्य की युति से किन राशि के जातकों को सावधान रहने की जरूरत है.

शनि गोचर 2023
शनि देव अभी मकर राशि में विद्यमान हैं. 17 जनवरी दिन मंगलवार को रात 08 बजकर 02 मिनट पर शनि देव अपने घर मकर को छोड़कर दूसरे घर कुंभ राशि में गोचर करेंगे. मकर और कुंभ राशि के स्वामी ग्रह शनि देव हैं.

ये भी पढ़ें: जनवरी में 3 ग्रहों का होगा राशि परिवर्तन, 2 की बदलेगी चाल, जानें किन राशियों पर होगा प्रभाव

सूर्य गोचर 2023
कुंभ में शनि के प्रवेश के बाद सूर्य देव 12 फरवरी तक मकर राशि में ही विद्यमान रहेंगे. फिर सूर्य का कुंभ राशि में गोचर 13 फरवरी दिन सोमवार को सुबह 09 बजकर 57 मिनट पर होगा. इस तारीख से 15 मार्च ​दिन बुधवार को सुबह 06 बजकर 47 मिनट तक सूर्य शनि देव के साथ कुंभ राशि में रहेंगे.

सूर्य-शनि युति का इन 3 राशियों पर होगा बुरा प्रभाव
कर्क राशि
13 फरवरी से होने वाली सूर्य और शनि की युति कर्क राशि के जातकों के लिए कठिन चुनौतियां लेकर आ सकता है. इस दौरान आपको अपनी वाणी और व्यवहार दोनों पर ही संयम रखना होगा क्योंकि कार्य स्थल पर सहकर्मियों के साथ वाद विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है. इससे आपकी छवि खराब हो सकती है. आपको इस स्थिति से बचना चाहिए. 13 फरवरी से 15 मार्च के बीच आपको सावधानी से वाहन चलाना होगा. दुर्घटना की आशंका है. यदि आप बिजनेस करते हैं तो इस समय में सोच समझकर निवेश करें और दूसरों को उधार न दें. धन हानि हो सकती है.

ये भी पढ़ें: 14 जनवरी को सूर्य गोचर, नए साल में खोलेगा बंद किस्मत, इन 4 राशिवालों को होगा लाभ

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि पर चल रही शनि की ढैय्या और सूर्य शनि की युति बिजनेस में नुकसान करा सकता है. इस दौरान आपको बहुत ही सजगता के साथ फैसले और निवेश करने होंगे. एक गलत फैसला आपकी धन हानि करा सकता है. इससे आप बड़े ही मानसिक तनाव में आ सकते हैं. आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा. कोई भी बड़ा फैसला करते समय भरोसेमंद लोगों की सलाह लें.

कुंभ राशि
सूर्य और शनि की युति कुभ राशि में ही बन रही है. ऐसे में कुंभ राशि के जातकों पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. इस समय में आपको कोई भी नई योजना पर काम नहीं करना चाहिए. नया निवेश करने से भी बचें. यह समय आपके लिए कठिन हो सकता है. आपके पारिवारिक जीवन में तनाव हो सकता है. पिता और जीवनसाथी के साथ खटपट हो सकती है. संबंध खराब होने की आशंका है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें