होम /न्यूज /धर्म /शुद्ध घी से भरा कलश दान करें, चमक उठेगी किस्मत, जानें पीतल के बर्तन के सरल उपाय

शुद्ध घी से भरा कलश दान करें, चमक उठेगी किस्मत, जानें पीतल के बर्तन के सरल उपाय

पीतल एक शुद्ध धातु है, जिसका उपयोग कई परेशानियों को दूर करने के लिए भी किया जाता है.

पीतल एक शुद्ध धातु है, जिसका उपयोग कई परेशानियों को दूर करने के लिए भी किया जाता है.

मनुष्य प्राचीन काल से ही खाना बनाने और खाने के लिए तांबे और पीतल जैसी लाभकारी धातु के बर्तनों का उपयोग करते आ रहे हैं. ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

धन आगमन के लिए मां लक्ष्मी को शुद्ध घी का दीपक लगाएं.
बृहस्पति दोष दूर करने के लिए पीतल के बर्तनों का उपयोग करें.

Astro Tips : भारत में पीतल से बने बर्तनों का इस्तेमाल प्राचीन समय से होता चला आ रहा है. बहुत से लोग पीतल के बर्तन का इस्तेमाल पूजा पाठ में करते हैं लेकिन प्राचीन समय में पीतल और चांदी के बर्तनों का इस्तेमाल खाना बनाने और खाने में भी किया जाता था. पीतल के बर्तनों का इस्तेमाल खाने में किया जाना सेहत और ज्योतिष दोनों के हिसाब से ही बहुत लाभदायक माना जाता है. मान्यता है कि पीतल धातु सबसे शुद्ध धातु होती है. शास्त्रों की माने तो पीतल के बर्तन में खाना खाना और पानी पीना हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद है. इस विषय में अधिक जानकारी दे रहे हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा. 

इस उपाय से रुकने लगेगा कमाया धन

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि आपके पास भी कमाया हुआ धन नहीं रुक रहा तो ऐसे में घर की समृद्धि और संपन्नता के लिए पूर्णिमा के दिन शुद्ध देसी घी से पीतल का कलश भर कर भगवान कृष्ण को अर्पित करना चाहिए और इसके बाद इसे किसी गरीब या जरूरतमंद व्यक्ति को दान कर दें. ऐसा करने से आपके घर के धन के भंडार भरे रहेंगे और कमाया हुआ धन भी टिकने लगेगा.

यह भी पढ़ें – रिश्तों में घुल जाएगी मिठास, आज ही अपनाएं पान के पत्तों के ये सरल उपाय

बृहस्पति ग्रह मजबूत करने का उपाय

यदि किसी की कुंडली में बृहस्पति ग्रह कमजोर है तो इसे मजबूत करने के लिए उस व्यक्ति को पीतल के बर्तनों का उपयोग करना चाहिए. ऐसा करने से कुंडली में बृहस्पति ग्रह की स्तिथि मजबूत होती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पीतल के बर्तन पर बृहस्पति ग्रह का आधिपत्य होता है.

यह भी पढ़ें – सूने और निर्जन घर में नहीं सोना चाहिए, जानें धार्मिक ग्रंथों के अनुसार सोने के नियम

आर्थिक तंगी दूर करने का उपाय

यदि आपकी आर्थिक स्तिथि लगातार बिगड़ रही है या आपको धन की कमी महसूस होने लगी है और आप चाहते हैं कि आपके घर में सदा ही माता लक्ष्मी रहे तो आप शुक्रवार के दिन पीतल के दीपक में शुद्ध देसी घी का दिया जला कर माता लक्ष्मी की आरती करें. ऐसा करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और पैसों की किल्लत दूर होती है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें