होम /न्यूज /धर्म /किस्मत बदल देंगे नींबू के ये सरल उपाय, कई समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

किस्मत बदल देंगे नींबू के ये सरल उपाय, कई समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

नींबू से कई समस्याओं का उपाय किया जा सकता है. Image-Shutterstock

नींबू से कई समस्याओं का उपाय किया जा सकता है. Image-Shutterstock

खाने के स्वाद को बढ़ाने के लिए उपयोग में लाया जाने वाला नींबू मानव जीवन के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. ऐसा इसलिए क्यो ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

रुके बिजनेस में गति लाने के लिए नींबू का इस्तेमाल करें.
काम में सफलता पाने के लिए नींबू के उपाय करें.

Lemon Upay: ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनकी सामग्री हमारी रसोई में ही उपलब्ध होती हैं. इन उपायों से व्यक्ति के जीवन में चली आ रही समस्या को काफी हद तक कम किया जा सकता है. उन्हीं में से एक है नींबू. एक तरफ तो नींबू जहां खाने का स्वाद बढ़ाने का काम करता है. वहीं दूसरी तरफ इसका इस्तेमाल घर की साफ-सफाई और ब्यूटी रेमेडीज़ के लिए भी किया जाता है.

यही नींबू आपके जीवन में आ रही कई समस्याओं से छुटकारा भी दिला सकता है. जिसके बारे में हमें बता रहे हैं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा ज्योतिष, आइए जानते हैं.

बुरी नजर का उपाय

यदि घर के किसी व्यक्ति को बुरी नजर लग गई है तो उसके लिए एक नींबू पीड़ित व्यक्ति के ऊपर से 7 बार वार के उसके 4 टुकड़े कर किसी सुनसान जगह पर फेंक दें. इसके बाद पीछे मुड़ के ना देखें.

यह भी पढ़ें – फटे-पुराने पर्स को फेंकने से पहले जान लें ये जरूरी बातें, हो सकते हैं मालामाल

रुके बिजनेस में गति लाने का उपाय

यदि आपके बिजनेस में रुकावट महसूस हो रही है और पैसा नहीं आ रहा है तो, इसके लिए 5 नींबू काटकर उसके साथ एक मुट्ठी पीली सरसों और एक मुट्ठी काली मिर्च व्यापारिक प्रतिष्ठान में रख दें. अगले दिन दुकान खोलने के बाद इन सभी सामग्री को उठाकर किसी सुनसान जगह पर रख दें. लाभ मिलेगा.

काम में सफलता का उपाय

लगातार बार-बार किसी काम में असफल हो रहे हैं तो रविवार के दिन एक नींबू लें. उसमें 4 लौंग गाड़ दें और 108 बार ‘ॐ श्री हनुमते नम:’ मंत्र का जाप करें. इसके बाद ये नींबू अपने साथ लेकर जाएं. आपके बिगड़े काम अवश्य पूरे होंगे.

यह भी पढ़ें – सपने में फलों का दिखाई देना होता है शुभ, इन 5 फलों के बारे में जानें

सोई किस्मत जगाने का उपाय

अगर आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं और भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा है तो एक नींबू अपने ऊपर से 7 बार उतार लें. अब इसके दो टुकड़े कर लें. दोनों टुकड़ों को विपरीत दिशा में यानी सीधे हाथ वाले नींबू को उल्टे हाथ की तरफ फेंके और उल्टे हाथ वाले नींबू को सीधे हाथ की तरफ फेंके, फायदा मिलेगा.

Tags: Dharma Aastha, Religion, Vastu tips

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें