होम /न्यूज /धर्म /आप भी होना चाहते हैं मालामाल तो अपने पर्स में रखें ये 4 चीज़ें, मां लक्ष्मी की बनी रहेगी कृपा

आप भी होना चाहते हैं मालामाल तो अपने पर्स में रखें ये 4 चीज़ें, मां लक्ष्मी की बनी रहेगी कृपा

अक्षत यानी चावल आपके घर में धन वृद्धि के मार्ग खोल सकता है.

अक्षत यानी चावल आपके घर में धन वृद्धि के मार्ग खोल सकता है.

धन की कमी के चलते कई बार लोगों को अपनी इच्छाएं दबानी पड़ती है. ऐसे में वास्तु शास्त्र हमारे दैनिक उपयोग में आने वाले पर ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

अक्षत यानी चावल आपके घर में धन वृद्धि के मार्ग खोल सकता है.
सोने या चांदी के सिक्के को भी अपने पर्स में रख सकते हैं.

Vastu Tips : आज के दौर में हर व्यक्ति चाहता है कि उसको उसके परिवार को कभी धन संबंधी दिक्कतों का सामना ना करना पड़े. जीवन में हर व्यक्ति धन पाने और अमीर बनने के लिए दिन रात मेहनत करता है, क्योंकि धन के बिना जिंदगी को आराम से नहीं चलाया जा सकता. वास्तु शास्त्र में धन अर्जित करने के कुछ ऐसे तरीके बताए गए हैं, जिन्हें करने से व्यक्ति अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत कर सकता है. भोपाल के रहने वाले ज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा बता रहे हैं ऐसे ही कुछ सरल वास्तु टिप्स.

मां लक्ष्मी की तस्वीर
हिंदू धर्म में माता लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है. वास्तु शास्त्र भी मानता है कि जो व्यक्ति धन लाभ चाहता है उसे हमेशा अपने पर्स में माता लक्ष्मी की बैठी हुई मुद्रा की तस्वीर रखनी चाहिए. ऐसा करने से आर्थिक हानि होना बंद हो जाती है और कभी धन की कमी नहीं होती.

यह भी पढ़ें – Chandra Grahan 2022: इन 5 राशि के जातकों के लिए बेहद खास है चंद्र ग्रहण

लाल कागज
वास्तु शास्त्र में दिशाओं के अलावा रंगों को बेहद महत्वपूर्ण माना गया है. वास्तु शास्त्र कहता है कि आप अपनी इच्छा लाल रंग के कागज में लिख कर उसे अपने पर्स में सदैव अपने पास रखें. ऐसा करने से आपका पर्स कभी पैसों से खाली नहीं होगा.

चावल के दाने
वास्तु शास्त्र के अनुसार, अक्षत यानी चावल आपके घर में धन वृद्धि के मार्ग खोल सकता है. इसके लिए आपको अपने पर्स में चावल के कुछ दाने रखने होंगे. मान्यता के अनुसार, ऐसा करने से अनचाहे खर्चों पर रोक लगती है और व्यक्ति की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

यह भी पढ़ें –Chandra Grahan 2022: चंद्र ग्रहण के बाद पूजा घर को इस तरह करें साफ, चमक सकती है किस्मत

सोने-चांदी के सिक्के
वास्तु शास्त्र के अनुसार, सोने या चांदी के सिक्के को भी अपने पर्स में रख सकते हैं. ऐसा करने से आपका पर्स कभी खाली नहीं होगा, लेकिन इन सिक्कों को अपने पर्स में रखने से पहले इसे माता लक्ष्मी के चरणों में रखें.

Tags: Dharma Aastha, Religion

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें