होम /न्यूज /धर्म /Surya Grahan timing in Noida: जानिए नोएडा में सूर्य ग्रहण का समय, दिवाली के बाद होता है खास

Surya Grahan timing in Noida: जानिए नोएडा में सूर्य ग्रहण का समय, दिवाली के बाद होता है खास

जानिए, नोएडा में सूर्य ग्रहण का क्या असर रहेगा.

जानिए, नोएडा में सूर्य ग्रहण का क्या असर रहेगा.

Noida Surya Grahan time: आचार्य मुकेश मिश्रा बताते हैं कि यह ग्रहण स्वाति नक्षत्र और तुला राशि पर पड़ रहा है इसलिए इस र ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट: आदित्य कुमार

    नोएडा: दिवाली बीत चुकी है, और आज यानी 25 अक्टूबर को सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. विद्वानों की मानें तो दीवाली के अगले दिन का ग्रहण बहुत खास होता है. इस दिन अपने इष्ट देव की पूजा करने से धन के साथ साथ यश की प्राप्ति भी होती है.

    आचार्य पंडित मुकेश मिश्रा बताते हैं कि नोएडा में लगभग शाम 4 बजकर 30 मिनट से शुरू होगा और 5 बजकर 30 मिनट में खत्म होगा. साल का यह पहला और आखिरी सूर्य ग्रहण है. दीवाली के अगले दिन ही पड़ने वाला ग्रहण घर में लक्ष्मी और घर के मुखिया के लिए यश लेकर आता है. इस दिन अपने इष्ट देवता की आराधना करनी चाहिए, इस दिन मंदिर के कपाट बंद रहते है.

    आचार्य मुकेश मिश्रा बताते हैं कि यह ग्रहण स्वाति नक्षत्र और तुला राशि पर पड़ रहा है इसलिए इस राशि के लोगों पर इसका अच्छा और बुरा दोनों तरह का प्रभाव पड़ेगा.

    आपके शहर से (नोएडा)

    नोएडा
    नोएडा

    कुछ भी दान करना भूमि दान के बराबर
    आचार्य पंडित मुकेश मिश्रा बताते हैं कि वेद पुराण के अनुसार ग्रहण के दौरान सभी लोगों को दान करना चाहिए, इस दिन कोई आम सा भी जल गंगाजल के समान पवित्र हो जाता है. इसलिए इस दिन ग्रहण से पूर्व ही नहा लेना चाहिए और पूजा करने के बाद फिर से नहा लेना चाहिए.

    ग्रहण के दौरान कुछ भी दान करने से वो दान भूमि दान के बराबर माना जाता है. आचार्य के अनुसार ग्रहण से पहले सूतक काल शुरू हो जाता है जो कि 25 अक्टूबर के सुबह 3 बजकर 15 मिनट से लागू होगा और ग्रहण के बाद खत्म होगा. इस बीच कोई भी शुभ कार्य नहीं शुरू करना चाहिए. अगर आप पंडित मुकेश मिश्रा से कुछ विस्तार से जानना चाहते हैं तो आप 97085 35077,6201336287 पर कॉल कर सकते हैं.

    Tags: Noida news, Surya Grahan, Up news in hindi

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें