Home /News /dharm /

surya gochar 2022 surya rashi parivartan effects on your zodiac signs kar

Surya Gochar 2022: कल होगा सूर्य का राशि परिवर्तन, जानें आप पर क्या होगा प्रभाव

सूर्य का राशि परिवर्तन 15 मई को हो रहा है.

सूर्य का राशि परिवर्तन 15 मई को हो रहा है.

सूर्य का राशि परिवर्तन (Surya Rashi Parivartan) 15 मई को है. सूर्य का वृष राशि में प्रवेश प्रात: 05:44 बजे होगा. आइए जानते हैं सूर्य के राशि परिवर्तन का आप पर क्या प्रभाव होगा.

सूर्य का राशि परिवर्तन (Surya Rashi Parivartan) कल 15 मई को हो रहा है. सूर्य देव मेष राशि से वृष राशि में प्रवेश करेंगे. वृष राशि में गोचर करने की घटना सूर्य की वृष संक्रांति कहलाती है. सूर्य देव का वृष राशि में प्रवेश प्रात: 05 बजकर 44 मिनट पर होगा. सूर्य देव 15 मई से 15 जून तक वृष राशि में रहेंगे. सूर्य का राशि परिवर्तन (Sun Transit) सभी 12 राशियों पर प्रभाव डालने वाला है. पुरी के ज्योतिषाचार्य डॉ. गणेश मिश्र से जानते हैं सूर्य के राशि परिवर्तन (Surya Gochar) का राशियों पर होने वाले प्रभाव के बारे में.

यह भी पढ़ें: मई में शुक्र, मंगल और सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन, जानें तारीख एवं समय

सूर्य गोचर 2022 राशियों पर प्रभाव

मेष: सूर्य का राशि परिवर्तन करने से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा, हालांकि आपकी सेविंग्स खर्च हो सकती है. करियर में आप पर काम का बोझ बढ़ने वाला है. तनाव से बचने के लिए योग करें. अपने और माता जी की सेहत का ध्यान रखें.

वृष: सूर्य का राशि परिवर्तन आपके लिए करियर में उन्नति देने वाला हो सकता है. प्रमोशन का योग है. इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. अपनी खान पान की आदतों पर ध्यान दें, नहीं तो सेहत पर असर होगा.

यह भी पढ़ें: कब है वृषभ संक्रांति? इन 4 राशिवालों को होगा फायदा

मिथुन: सूर्य का गोचर आपके लिए नौकरी में जॉब चेंज या स्थान परिवर्तन का योग बना रहा है. 15 मई से 15 जून तक खर्च बढ़ने से परेशान हो सकते हैं. अपने लाइफ पार्टनर की सेहत का ध्यान रखें. दैनिक जीवन में कुछ चुनौतियां आ सकती हैं, संयम से काम लें.

कर्क: सूर्य के राशि परिवर्तन से आपके आत्मविश्वास में कमी आ सकती है. करियर में आप पर काम का बोझ बढ़ने वाला है. बिजनेस करने वाले लोगों को उन्नति के अवसर मिलेंगे. क्रोध न करें, संयम से काम लें. आय के साधन बढ़ सकते हैं.

सिंह: यदि आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो यह किसी मित्र की मदद से पूरी हो सकती है. अटके हुए कार्य पूरे होंगे. आमदनी बढ़ने से आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. करियर में सफलता के लिए अधिक मेहनत करना होगा.

कन्या: सूर्य का राशि परिवर्तन आपके लिए कई प्रकार के लाभ के अवसर प्रदान करने वाला होगा, हालांकि आपको वाद विवाद से बचकर रहना चाहिए. परिवार और संतान की समस्याओं पर ध्यान दें.

तुला: आपकी राशि के जातकों के लिए धन लाभ का योग है. इस समय में आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. जॉब के इंटरव्यू में सफलता प्राप्त हो सकती है. मन को शांत रखने के लिए योग या ध्यान करें.

वृश्चिक: सूर्य का राशि परिवर्तन आपके लिए थोड़ा नकारात्मक हो सकता है. सेहत का ध्यान दें, क्रोध से बचें. कठिन समय का मुकाबला करें. हालांकि करियर में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं, जॉब चेंज भी कर सकते हैं.

धनु: आपकी राशि के जातक फिजूलखर्ची के कारण परेशान हो सकते हैं. इससे आर्थिक स्थिति भी प्रभावित होगी. इस दौरान धन लाभ का योग है. धार्मिक यात्रा का योग बन रहा है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी.

मकर: सूर्य के प्रभाव के कारण नौकरी में आगे बढ़ने के नए अवसर मिलेंगे. आपके स्वयं के खर्च बढ़ सकते हैं. मन में नकारात्मकता न आए, इसके लिए सकारात्मक और प्रेरित करने वाले विचारों को पढ़ें. क्रोध और व्यवहार पर संयम रखें.

कुंभ: इस राशि के जातकों की बातों का प्रभाव बढ़ेगा. वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. माता से वाद विवाद न करें. अचानक से आए खर्च आपको परेशान कर सकते हैं. योग और प्राणायाम करें.

मीन: सूर्य का राशि परिवर्तन आपके लिए बिजनेस में तरक्की देने वाला हो सकता है. इस वजह से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. किसी बात को लेकर जिद्द न करें. विवेक से काम लें. जीवन सुखमय होगा, लेकिन करियर में परिश्रम करना होगा.

Tags: Astrology, Dharma Aastha

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर