होम /न्यूज /धर्म /Swapna Shastra: सपने में गाय का दिखना देता है ये शुभ संकेत

Swapna Shastra: सपने में गाय का दिखना देता है ये शुभ संकेत

सपने में यदि गाय का बछड़ा दिखाई दे तो यह सपना भी शुभ माना जाता है.

सपने में यदि गाय का बछड़ा दिखाई दे तो यह सपना भी शुभ माना जाता है.

स्वप्न शास्त्र में मनुष्य के देखे सपनों का विस्तार से वर्णन मिलता है. ये सपने व्यक्ति को आने वाले समय के लिए सतर्क करते ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

सपने में गाय का दिखाई देना एक शुभ संकेत माना जाता है.
आप अपने आप को सपने में गाय को रोटी खिलते हुए देखते हैं तो यह सपना आपके लिए बहुत शुभ है.

Dream Interpretation : हम सभी अपने जीवन काल में कई तरह के सपने देखते हैं. कुछ सपने बहुत अच्छे होते है और कुछ सपने हमें डरा जाते हैं. सपने हमें हमारे आने वाले भविष्य का संकेत देते हैं. हर सपने के पीछे कुछ न कुछ मतलब छिपा रहता है, जिसके बारे में स्वप्न शास्त्र में विस्तार से बताया गया है. इन सपनों के बारे में जानकर हमें आगे के लिए सतर्क हो जाना चाहिए. हिन्दू धर्म में गाय हर रूप में पूजी जाती है. गाय को माता का दर्जा प्राप्त है. यदि आपको सपने में गाय दिखाई देती है तो इसके कई अर्थ निकलते हैं. इसके बारे में हमें बता रहे हैं भोपाल के रहने वाले ज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र किमार शर्मा.

सपने में गाय दिखने का संकेत

-स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में गाय का दिखाई देना एक शुभ संकेत माना जाता है. इस सपने का अर्थ है कि आपके आने वाले जीवन में आपको बहुत सी खुशियां प्राप्त होने वाली हैं. आपके परिवार का समाज में मान सम्मान बढ़ेगा और व्यपार में भी उन्नति प्राप्त होगी.

यह भी पढ़ें – नवरात्रि में जवारे बोने का महत्व, इनके उगने के रंगों से पहचानें शुभ-अशुभ संकेत

-सपने में यदि गाय का बछड़ा दिखाई दे तो यह सपना भी शुभ माना जाता है. इसका अर्थ है कि भविष्य में आपको धन लाभ होने की प्रबल सम्भावना है और आप अपने हाथों में जो भी काम लेंगे, वह सफल होगा.

-यदि आप अपने आप को सपने में गाय को रोटी खिलते हुए देखते हैं तो यह सपना आपके लिए बहुत शुभ है. स्वप्न शास्त्र मानता है कि यह सपना आपके दीर्घायु होने का संकेत है. यदि आपका या आपके परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य बहुत दिनों से खराब चल रहा है तो जल्द ही उन्हें स्वास्थ्य लाभ मिलेगा.

-यदि आप सपने में गाय का झुण्ड देखते हैं तो इसका अर्थ है कि जल्द ही आपको बहुत सा धन लाभ होने वाला है. यह सपना आपको जल्द ही अमीर बनने की तरफ संकेत करता है.

यह भी पढ़ें –  दशहरा के दिन करें ये 5 आसान उपाय, हर समस्या से मिलेगा छुटकारा

-सपने में यदि आपको सफ़ेद गाय दिखाई दे तो यह संकेत है कि जल्द ही आपके घर में खुशियां आने वाली हैं और आपके जीवन की सभी परेशानियां जल्द ही समाप्त होंगी.

Tags: Dharma Aastha, Predictions, Religion

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें