होम /न्यूज /धर्म /सपने में इन चीजों का दिखना बनाता है मालामाल

सपने में इन चीजों का दिखना बनाता है मालामाल

सपने में आपको सफेद कमल का फूल दिखाई दे तो इसे शुभ माना जाता है

सपने में आपको सफेद कमल का फूल दिखाई दे तो इसे शुभ माना जाता है

स्वप्न शास्त्र के अनुसार आपके द्वारा देखे गए सपने भविष्य में होने वाली किसी न किसी घटना के संकेत देते हैं. अगर इन्हें स ...अधिक पढ़ें

Dreams And Money: हर व्यक्ति सपने देखता है और सपने देखना एक बहुत ही आम प्रक्रिया है. कुछ लोगों के सपने अच्छे होते हैं तो वहीं कुछ लोगों के सपने डरावने भी होते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार आपके द्वारा देखे गए सपने भविष्य में होने वाली किसी न किसी घटना के संकेत देते हैं. जिन्हें समझ लिया जाए तो बहुत सारी अप्रिय घटनाओं से बचा जा सकता है. सपनों में दिखाई देने वाली चीजों के विषय भोपाल के रहने वाले पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा, ज्योतिष क्या कुछ कहते हैं आइए जानते हैं उनके अनुसार सपनों में किन सफेद चीजों का दिखना इंसान को मालामाल बना देता है.

सफेद कमल का फूल
अगर सपने में आपको सफेद कमल का फूल दिखाई दे तो इसे शुभ माना जाता है, क्योंकि कमल का फूल देवी लक्ष्मी को अत्यंत प्रिय है. सपने में कमल का दिखना इस बात का संकेत है कि आने वाले समय में आपको बहुत धन मिलने वाला है.

यह भी पढ़ें – सपने में धन का मिलना किस ओर करता है इशारा, जानें इसका शुभ-अशुभ होना

सपने में हाथी दिखना
हिंदू धर्म और वास्तु शास्त्र में हाथी को बहुत शुभ माना जाता है. इसलिए घर में हाथी की मूर्ति रखने की सलाह दी जाती है. सपने में हाथी देखने का मतलब आपको बहुत सारा धन मिलने वाला है. इसके अलावा आपके मान सम्मान में भी बढ़ोतरी होने वाली है.

सपने में फलों से लदा वृक्ष देखना
अगर आपको भी अपने सपने में पेड़ पौधे नजर आते हैं और आप फलों से लदा वृक्ष देखते हैं तो इस सपने का मतलब होता है कि आप जल्द ही बहुत अमीर होने वाले. यदि कोई व्यापारी यह सपना देखे तो उसे कहीं से बड़ा ऑर्डर मिलने के संकेत हैं.

यह भी पढ़ें – तिलक लगाते समय किस उंगली का करें प्रयोग? जानें सभी उंगलियों का महत्व

इसी प्रकार सपने में किसी महल को देखना भी बहुत शुभ माना जाता है. महल का सपना देखने का अर्थ है कि आपको जल्द ही कहीं ना कहीं से धन प्राप्त होने वाला है, और यह संकेत है कि आने वाले दिनों में आपकी आर्थिक तंगी भी दूर हो जाएगी.

Tags: Dharma Aastha, Religion

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें