Home /News /dharm /

कांच का टूटना हमेशा अशुभ नहीं होता, इसके शुभ संकेतों के बारे में यहां जानिए

कांच का टूटना हमेशा अशुभ नहीं होता, इसके शुभ संकेतों के बारे में यहां जानिए

टूटे कांच को तुरंत घर से बाहर कर देना चाहिए.

टूटे कांच को तुरंत घर से बाहर कर देना चाहिए.

Vastu Shastra, Broken Glass Brings Good Luck: बचपन से हम सुनते आए हैं कि अगर घर में कांच का ग्‍लास या मिरर टूट जाए तो ये अशुभ होता है और ऐसी घटना को अपशकुन कहा जाता है. लेकिन आपको बता दें कि वास्‍तु में कांच का टूटना हर वक्‍त अशुभ नहीं माना जाता. वास्तु (Vastu) शास्त्र की मानें तो अगर घर में लगा शीशा (Broken Glass) या आइना अचानक से टूट जाए (Broken Mirror) तो इसका मतलब है कि घर पर आने वाले किसी संकट को शीशे ने अपने ऊपर ले लिया है और बला टल गई है. ऐसे में टूटे कांच को तुरंत घर से बाहर कर देना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

    Vastu Shastra, Broken Glass Brings Good Luck: बड़ी संख्या में लोग यही मानते हैं कि अगर घर में रखा कोई कांच या शीशा टूट (Broken Glass) जाता है तो वह अशुभ घटना है और इससे निकट भविष्य में कोई बुरी सूचना मिल सकती है. लेकिन वास्तु (Vastu) के अनुसार, कांच का टूटना हर समय अशुभ नहीं, शुभ (Good Luck) संकेत भी लाता है. घर में अगर खिड़की या दरवाजे का कांच अचानक से टूट जाए या उसमें दरारें आ जाए तो यह अपशकुन नहीं होता बल्कि इस बात का संकेत हो सकता है कि कुछ ही दिनों बाद आपके घर में कोई शुभ समाचार आने वाला है.

    आपको बता दें कि यह शुभ समाचार धन का आगमन या किसी अन्‍य तरह का अचीवमेंट भी हो सकता है.

    Vastu Shastra- शीशे का टूटना देता है ये शुभ संकेत

    1. पुराना विवाद होगा समाप्‍त

    वास्तु शास्त्र के मुताबिक, घर में अगर अचानक कांच या शीशे टूट जाए तो इसका मतलब ये हो सकता है कि घर में चला आ रहा कोई बहुत पुराना गतिरोध या विवाद समाप्त हो रहा है. यह इस बात का भी संकेत है कि कोई व्यक्ति बीमार है और धीरे-धीरे उनकी सेहत में सुधार हो रहा है.

    इसे भी पढ़ें : Feng Shui Tips: फर्नीचर से जुड़े फेंगशुई के 5 टिप्स अपनाएं, कभी नहीं होगी धन की कमी

    2. दुर्घटना टलना

    वास्तु (Vastu) शास्त्र की मानें तो अगर घर में लगा शीशा (Broken Glass) या आइना अचानक से टूट जाए (Broken Mirror) तो इसका मतलब है कि घर पर आने वाले किसी संकट को शीशे ने अपने ऊपर ले लिया है और बला टल गई है और टूटे कांच को तुरंत घर से बाहर कर देना चाहिए.

    3.कांच टूटे तो करें ये काम

    वास्‍तु में कहा गया है कि अगर घर में रखा कोई भी कांच या शीशा टूट जाता है तो उसे लेकर बेवजह का शोर या हो-हल्ला नहीं मचाना चाहिए. शोर मचाने की बजाए चुपचाप कांच के टुकड़ों को साफ कर घर के बाहर फेंक देना चाहिए.

    इसे भी पढ़ें : Vastu Tips: घर में घड़ी लगाते समय इन बातों का रखें ध्यान, कहीं हो न जाए आर्थिक नुकसान

    4. इस तरह का आइना देता है शुभ संकेत

    वास्तु शास्त्र के अनुसार शीशा या आइना खरीदते वक्त इस बात का भी ध्यान रखें कि घर में गोल या फिर अंडाकार आकार (Round Shape) का शीशा न रखें. ऐसा आइना घर की सकारात्मक ऊर्जा को नकारात्मक ऊर्जा में बदल देता है. इसलिए जहां तक संभव हो चौकोर आकार का ही आइना घर में लगाएं.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

    Tags: Lifestyle, Religion, Vastu, धर्म

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर