होम /न्यूज /धर्म /बाथरूम में रखें इस रंग की बाल्टी में पानी, चमक उठेगी किस्मत और मिलेगा कर्ज से छुटकारा

बाथरूम में रखें इस रंग की बाल्टी में पानी, चमक उठेगी किस्मत और मिलेगा कर्ज से छुटकारा

भूलकर भी इस पानी का इस्तेमाल नहाने के लिए ना करें.

भूलकर भी इस पानी का इस्तेमाल नहाने के लिए ना करें.

वास्तु शास्त्र मनुष्य के जीवन में आ रही समस्याओं को कम करने के कई उपाय बताता है. ये उपाय व्यक्ति अपने घर में बड़ी आसानी ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

रात के समय रसोई में जूठे बर्तन नहीं छोड़ना चाहिए.
बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी को भरकर रखते हैं.

Vastu Tips : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मनुष्य के जीवन में घट रही घटनाओं का उसकी कुंडली में मौजूद ग्रह नक्षत्रों से संबंध होता है. वहीं, अगर बात करें वास्तु शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति के घर में रखी वस्तुओं का उसके जीवन पर गहरा असर देखने को मिलता है. घर के सामान की दिशा, उसे रखने का तरीका व्यक्ति के जीवन पर खासा प्रभाव डालता है. यदि आप कर्ज से छुटकारा पाना चाहते हैं तो भोपाल के रहने वाले ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा बता रहे हैं कुछ सरल उपाय.

बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी रखें भरकर
वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप लंबे समय से कर्ज में डूबे हैं तो घर के बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी का उपयोग करें. इस बात का ध्यान रखें कि बाल्टी हमेशा साफ रहे. जो व्यक्ति कर्ज में डूबा है वह रात में सोने के पहले नीले रंग की बाल्टी में पानी भरकर रखें, और सुबह उस पानी का इस्तेमाल बाथरूम की साफ सफाई के लिए करें. भूलकर भी इस पानी का इस्तेमाल नहाने के लिए ना करें. इसका असर आप खुद देखेंगे.

यह भी पढ़ें – भूलकर भी इस दिन ना खरीदें जूते-चप्पल, घर साथ चला आएगा दुर्भाग्य

खुलेगा उन्नति का रास्ता
वास्तु सलाहकार हितेंद्र कुमार शर्मा के अनुसार आप अपने घर की बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी को भरकर रखते हैं, तो आपके जीवन में उन्नति के रास्ते खुलेंगे और घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी.

रसोई में ना छोड़े जूठे बर्तन
वास्तु शास्त्र के अनुसार रात के समय रसोई में जूठे बर्तन नहीं छोड़ना चाहिए. यदि आप बर्तन साफ करने में असमर्थ हैं, तो उन्हें सिर्फ पानी से धोकर रख दें ऐसा करने से धन हानि होने से बच जाएगी.

यह भी पढ़ें – वास्तु के ये सरल और अचूक उपाय बना देंगे आपके बिगड़े काम

क्या है शास्त्र
चारों दिशाओं से मिलने वाली ऊर्जा तरंगों के संतुलन को वास्तु शास्त्र कहा जाता है. यदि यह तरंगे आपको संतुलित रूप से प्राप्त हो रही हैं तो आपके घर में सुख, शांति, धन आगमन बना रहेगा.
वहीं इन तरंगों का असंतुलित होना घर में कलह और तनाव का माहौल पैदा करता है.

Tags: Dharma Aastha, Religion, Vastu, Vastu tips

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें