• Home
  • »
  • News
  • »
  • dharm
  • »
  • घर के इस कोने में रखें बांस का पौधा, बदल जाएगी सोती किस्मत

घर के इस कोने में रखें बांस का पौधा, बदल जाएगी सोती किस्मत

Vastu Tips For Bamboo Plant: वास्तु के अनुसार बांस का पौधा घर में सकारात्मकता (Positivity) लाने और भाग्य (Luck) को चमकाने के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है.

Vastu Tips For Bamboo Plant: वास्तु के अनुसार बांस का पौधा घर में सकारात्मकता (Positivity) लाने और भाग्य (Luck) को चमकाने के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है.

Vastu Tips For Bamboo Plant: वास्तु के अनुसार बांस का पौधा घर में सकारात्मकता (Positivity) लाने और भाग्य (Luck) को चमकाने के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    Vastu Tips For Bamboo Plant: घर को सुंदर बनाने के लिए लोग कई तरह के इंडोर और आउटडोर प्लांट्स का इस्तेमाल करते हैं. ये पौधे न सिर्फ हमें प्रदूषण (Pollution) से बचाते हैं बल्कि अच्छी मात्रा में ऑक्सीजन (Oxygen) भी देते हैं. कई पौधे तो औषधि (Medicine) की तरह भी काम करते हैं. कोरोना काल से घर में पेड़-पैधे लगाने का चलन बढ़ा है. वहीं लोग वास्तु दोष से बचने के लिए भी अपने घर में विशेष तरह के पेड़ पौधे लगाते हैं. वास्तु शास्त्र में एक विशेष पौधे का उल्लेख किया गया है जो घर की सुंदरता को तो बढ़ाता ही है साथ ही घरवालों की तरक्की में भी मददगार होता है. इस पौधे का नाम है बांस का पौधा. आपको बता दें कि घर में बांस का पौधा लगाने से कई तरह के वास्तु दोष खत्म हो जाते हैं.

    -वास्तु शास्त्र में जीवन में सकारात्मकता और सुख-समृद्धि लाने के लिए बांस के पौधों को कारगर उपाय माना गया है. माना जाता है कि इनको घर या दफ्तर में लगाने से नेगेटिव एनर्जी दूर होती है और तरक्‍की के रास्‍ते खुल जाते हैं. साथ ही जीवन में खुशहाली आती है. यही वजह है कि बांस के पौधों को शुभ माना जाता है.

    इसे भी पढ़ेंः जिंदगी में सफल होने के लिए वास्तु के इन नियमों को जरूर अपनाएं

    -वास्तु के अनुसार बांस के पौधों को घर में दिशाओं के अनुरूप उचित स्थान देने से चमत्कारिक लाभ मिलते हैं और यह वातावरण को भी शुद्ध करने में मददगार होता है.

    -वास्तु के अनुसार बांस का पौधा घर में सकारात्मकता लाने और भाग्य को चमकाने के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है. माना जाता है कि घर में बांस का पौधा रखने से परिवार वाले हर कार्य में सफल होते हैं. घर में धन और यश में वृद्धि होती है. हालांकि वास्तु के अनुसार बांस का पौधा उचित दिशा और स्थान पर ही लगाया जाना चाहिए.

    -वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार बांस के पौधे को पूर्व दिशा में रखना चाहिए. इन्‍हें घर में रखने से सुख-समृद्धि आती है और भाग्य चमकता है. बांस के पौधों को काफी शुभ माना जाता है.

    -बांस का पौधा सकारात्मक ऊर्जा लाता है. ऐसे में इसे आप घर या कार्यस्थल पर भी रख सकते हैं. माना जाता है कि बांस का पौधा परिवार के बैठने के स्‍थान पर लगाया जाना चाहिए. इससे परिवार के सदस्यों में आपस में संबंध बेहतर होते हैं.

    -भाग्यशाली माने जाने वाले बांस के पौधे को घर या दफ्तर में रखने से समृद्धि आती है और स्वास्थ्य बेहतर बना रहता है. साथ ही यह पौधा पॉजिटिव एनर्जी भी लाता है.

    इसे भी पढ़ेंः जानें झाड़ू से जुड़े ये जरूरी वास्‍तु टिप्स, मां लक्ष्मी की कृपा से होगी धन की वर्षा

    -माना जाता है कि अगर बांस का पौधा घर की पूर्व दिशा में लगाया जाए तो घर में शांति बनी रहती है और परिवार के सदस्यों के बीच क्‍लेश नहीं होता है. इसके अलावा घर में धन का आगमन भी बना रहता है.

    -कार्यस्‍थल पर बांस का पौधा लगाने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. साथ ही वातावरण भी शुद्ध रहता है. इसके अलावा धन का आगमन भी बना रहता है. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज