होम /न्यूज /धर्म /घर में क्रिस्टल बॉल लगाने से लव लाइफ में होगी बेहतर और व्यापार में भी होगी तरक्की

घर में क्रिस्टल बॉल लगाने से लव लाइफ में होगी बेहतर और व्यापार में भी होगी तरक्की

क्रिस्टल बॉल को अपने बच्चों के स्टडी रूम में रख सकते हैं. Image-Shutterstock

क्रिस्टल बॉल को अपने बच्चों के स्टडी रूम में रख सकते हैं. Image-Shutterstock

चीनी वास्तु शास्त्र फेंगशुई में घर, व्यापार और मनुष्य से जुड़े कई उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपना कर हर व्यक्ति एक खुशहा ...अधिक पढ़ें

Crystal Balls Upay: भारत में वास्तु शास्त्र को मान्यता दी जाती है उसी तरह चीनी वास्तु शास्त्र को ही फेंगशुई कहा जाता है. वास्तुशास्त्र और फेंगशुई में ऐसी बहुत सी चीजों के बारे में बताया गया है जो नेगेटिव एनर्जी को पॉजिटिव एनर्जी में बदल सकती है. ये चीजें व्यक्ति के जीवन को उन्नत और खुशहाल बनाती हैं. फेंगशुई में बताई गई इन चीजों को आप अपने घर, ऑफिस या व्यापार वाले स्थान पर रख सकते हैं. वैसे तो फेंगशुई में बहुत सी ऐसी चीजों का वर्णन मिलता है. जो देखने में काफी सुंदर दिखती हैं.

आज के इस आर्टिकल में हमें ज्योतिष एवं वास्तु सलाहकार पंडित कृष्ण कांत शर्मा बता रहे हैं क्रिस्टल बॉल कि क्रिस्टल बॉल किस तरह आपके जीवन को बदल सकती है.

अच्छी लव लाइफ के लिए

-फेंगशुई में बताया गया है कि यदि क्रिस्टल बॉल को आप अपने शयन कक्ष में रखते हैं, तो इससे आपकी लव लाइफ अच्छी बनी रहती है. साथ ही पति-पत्नी में कभी विवाद की स्थिति नहीं बनती. इसके अलावा यदि किसी व्यक्ति के विवाहित जीवन में लगातार परेशानियां आ रहे हो तो ऐसे व्यक्ति को अपने शयन कक्ष में क्रिस्टल बॉल को अवश्य रखना चाहिए.

यह भी पढ़ें – यदि आप भी करते हैं सोमवार का व्रत, तो भूलकर भी ना करें ये गलती

सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ेगा

अपने घर से नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट करने के लिए आप क्रिस्टल बॉल को ऐसी जगह पर रखें जहां सूरज की रोशनी सीधे इस बॉल पर पड़े. ऐसा करने से यह आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट करेगी और इससे परिवार के सदस्यों में भी प्रेम सद्भाव बना रहेगा.

व्यापार या नौकरी में तरक्की के लिए

यदि आपकी कड़ी मेहनत के बाद भी आपके व्यापार या नौकरी में तरक्की के योग नहीं बन रहे हैं. तो ऐसे में आप क्रिस्टल बॉल को अपने व्यापार या नौकरी के स्थान पर पूर्व दिशा में रख सकते हैं लेकिन ध्यान रहे कि यह क्रिस्टल बॉल ऐसी जगह पर रखें जहां किसी की नजर इस पर ना पड़े. ऐसा करने से जल्द ही आपकी तरक्की की योग बनने शुरू हो जाएंगे.

बच्चों का पढ़ाई में मन लगाने के लिए

यदि आपके बच्चों का मन भी पढ़ाई में नहीं लगता है और वे पढ़ाई में पिछड़ रहे हैं तो ऐसे में आप क्रिस्टल बॉल को अपने बच्चों के स्टडी रूम में रख सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि क्रिस्टल बॉल को स्टडी रूम में रखने से बच्चों की पढ़ाई में एकाग्रता बढ़ती है और मेमोरी भी तेज होती है. इस क्रिस्टल बॉल को आप अपने बच्चे के स्टडी रूम में एक कांच के बॉल में पूर्व दिशा में रख सकते हैं.

यह भी पढ़ें – वे 4 तरह के सपने, जो देते हैं सौभाग्य और समृद्धि के संकेत  

क्रिस्टल बॉल रखने से पहले करें ये काम

फेंगशुई के अनुसार इस क्रिस्टल बॉल को कहीं भी रखने से पहले कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना बहुत आवश्यक है. इसके लिए इस बॉल को कुछ दिनों तक नमक के पानी में डुबोकर रखना चाहिए. इसके बाद इसे निकाल कर साफ करें और फिर सूरज की रोशनी में रखें. ऐसा करने से आपको हमेशा शुभ परिणाम प्राप्त होंगें.

Tags: Dharma Aastha, Religion, Vastu, Vastu tips

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें