Home /News /dharm /

vastu tips keep fresh rose petals in the house for happiness and positive energy

सकारात्मक ऊर्जा के लिए घर में रखें ताजी गुलाब की पंखुड़ियां, होंगे अनेक फायदे

फूलों के कारण घर में वास्तु दोष भी दूर होते हैं. (Image-Canva)

फूलों के कारण घर में वास्तु दोष भी दूर होते हैं. (Image-Canva)

वास्तु शास्त्र में भी गुलाब की पंखुड़ियों का महत्व बताया गया है. प्राकृतिक महक जैसे गुलाब की पंखुड़ियों की खुशबू से आप अच्छा फील कर सकते हैं, साथ ही ये वास्तु के हिसाब से भी शुभ मानी जाती हैं.

हाइलाइट्स

वास्तु शास्त्र में भी गुलाब की पंखुड़ियों का महत्व बताया गया है.
गुलाब की पंखुड़ियों की खुशबू से घर भी महकता है.

Vastu Tips: कहते हैं जब दिन की शुरुआत अच्छी होती है तो पूरा दिन अच्छा जाता है. सभी काम बिना किसी रुकावट के ठीक से होते हैं. सुबह के समय वैसे भी वातावरण में ताजगी रहती है. लोग अपने घर को महकाने के लिए कई तरह के उपाय करते हैं, जैसे सुगंधित अगरबत्ती, रूम फ्रेशनर आदि लेकिन प्राकृतिक महक की तो अलग ही बात होती है. प्राकृतिक महक जैसे गुलाब की पंखुड़ियों की खुशबू से न सिर्फ घर महकता है, बल्कि आप स्वयं भी पॉजिटिव महसूस करते हैं.

वास्तु शास्त्र में भी गुलाब की पंखुड़ियों का महत्व बताया गया है. कहा जाता है कि फूलों से घर में वास्तु दोष भी दूर होते हैं. आइये जानते हैं  पंडित इंद्रमणि घनस्याल से गुलाब की पंखुड़ियों से जुड़ी कुछ बातें.

गुलाब की पंखुड़ियों से जुड़ा वास्तु

पूर्व दिशा में रखें गुलाब की पंखुड़ियां
वास्तु शास्त्र के अनुसार, गुलाब की पंखुड़ियां को घर पर रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. परिवार के लोग पॉजिटिव महसूस करते हैं. गुलाब की खुशबू से तन और मन को बेहद सुकून मिलता है.

वास्तु के हिसाब से गुलाब की पंखुड़ियों को कटोरी में डालकर पूर्व दिशा में रखना चाहिए. इससे मन प्रसन्न रहेगा. आपका काम भी अच्छा रहेगा. आस-पास के लोग भी आपको खुश देखकर खुश होंगे. पूरा घर दिन भर खुशबू से महकता रहता है.

यह भी पढ़ें: इन 5 राशि के जातक होते हैं बेहद बुद्धिमान, इन्हें मूर्ख बना पाना है बहुत मुश्किल

यह भी पढ़ें: गणेश यंत्र के ये 5 ज्योतिषी उपाय कर देंगे आपको मालामाल, खुशहाल बन जाएगी जिंदगी

इस तरह रखें गुलाब की पंखुड़ियांं
सुबह-सुबह ताजा गुलाब के फूल लेकर आएं. फिर कांच की कटोरी में साफ पानी भर लें. गुलाब की पंखुड़ियों को कांच की कटोरी में डाल दें. फिर उसे ऐसी जगह रखें जहां से ताजी हवा घर में प्रवेश करती हो. वास्तु के हिसाब से पूर्व दिशा में गुलाब की पंखुड़ियों को रखना शुभ माना जाता है. इस तरह आप अपने घर को प्राकृतिक खुशबू से महका सकते हैं. इससे आपका दिमाग खुश और सकारात्मक रहेगा और आप दिन भर तरोताजा महसूस करेंगे. इससे आपका मन भी प्रफुल्लित रहेगा.

Tags: Dharma Aastha, Religion, Vastu, Vastu tips

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर