होम /न्यूज /धर्म /चांदी का हाथी बनाएगा आपको धनवान, शुभ दिशा में रखने से घर में सुख-शांति का होगा आगमन

चांदी का हाथी बनाएगा आपको धनवान, शुभ दिशा में रखने से घर में सुख-शांति का होगा आगमन

चांदी का हाथी में रखने से आर्थिक उन्नति के योग बनते हैं.

चांदी का हाथी में रखने से आर्थिक उन्नति के योग बनते हैं.

चांदी का हाथी घर पर रखना बेहद शुभ होता है. चांदी के हाथी का संबंध भगवान गणेश जी से माना गया है, इसलिए घर पर चांदी का हा ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

चांदी का हाथी घर में रखने से धनवान बनने के योग बनते हैं.
चांदी के हाथी का संबंध भगवान गणेश जी से माना गया है.
चांदी का हाथी रखने से भगवान गणेश जी की कृपा बनी रहती है.

Vastu Tips: जीवन में हर कोई सफलता, सुख और समृद्धि चाहता है. इसके लिए लोग हर संभव प्रयास करते हैं पर कुछ लोगों के भाग्य में हर समय दुख, परेशानियां और संकट छाया रहता है. कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिलती और अच्छा करते हुए भी कुछ अच्छा नहीं होता. शास्त्रों के अनुसार, इन सबका कारण वास्तुदोष भी हो सकता है. ऐसे में वास्तुदोष दूर कर जीवन में तरक्की, सफलता, सुख-समृद्धि प्राप्त की जा सकती है. पंडित इंद्रमणि घनस्याल बताते हैं कि वास्तुदोष दूर करने के शास्त्रों में कई उपाय बताए गए हैं. आज हम आपको चांदी के हाथी से जुड़ा विशेष उपाय बताने जा रहे हैं.

चांदी के हाथी का लाभ
वास्तु शास्त्र के अनुसार, चांदी का हाथी घर पर रखना बेहद शुभ होता है. चांदी के हाथी का संबंध भगवान गणेश जी से माना गया है. इसलिए घर पर चांदी का हाथी रखने से भगवान गणेश जी की कृपा बनी रहती है. सभी तरह के संकट दूर होते हैं. कुछ लोग हाथी की पूजा भी करते हैं. कहते हैं हाथी गजानंद का स्वरूप है. वहीं, चांदी को भी शुभता का प्रतीक माना जाता है. इसलिए चांदी के हाथी को घर पर रखना फलदायी होता है.

यह भी पढ़ेंः Palmistry: दुर्लभ होती है हथेली की ये रेखा, खोलती है शादी से लेकर दांपत्य जीवन के कई राज

यह भी पढ़ेंः किस वजह से गणेश जी ने विवाह से किया था मना? फिर ऐसे ऋद्धि-सिद्धि बनीं पत्नियां

शुभ दिशा में रखें चांदी का हाथी
वास्तु शास्त्र के अनुसार, चांदी के हाथी को शुभ दिशा में रखने से इसका लाभ मिलता है. इसे लिविंग रूम में पूर्व दिशा में रख सकते हैं. दफ्तर में अपनी टेबल पर चांदी का हाथी रखने से धन लाभ होता है. स्टडी रूम में चांदी का हाथी रखने से बच्चों का पढ़ाई में मन लगा रहता है. घर के मेन गेट के पास चांदी के हाथी का जोड़ा रखने से सुख-समृद्धि आती है.

अगर दंपती के बीच विवाद हो तो चांदी के हाथी को बेडरूम में रख सकते हैं. इससे दोनों के बीच प्रेम और स्नेह बना रहेगा. लेकिन, ध्यान रखें कि चांदी के हाथी को भूलकर भी रसोई में नहीं रखना चाहिए. इससे घर में दरिद्रता आ सकती है.

Tags: Dharma Aastha, Dharma Culture, Religious, Vastu, Vastu tips

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें