होम /न्यूज /धर्म /बेडरूम में इस शुभ दिशा में रखें फूलदान में पीले फूल, दांपत्य जीवन में बढ़ेगा प्यार

बेडरूम में इस शुभ दिशा में रखें फूलदान में पीले फूल, दांपत्य जीवन में बढ़ेगा प्यार

फूलों से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है.

फूलों से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है.

वास्तु शास्त्र में भी वास्तुदोष दूर करने, खुशहाली और समृद्धि पाने के कई विशेष उपाय बताए गए हैं. वास्तु शास्त्र के हिसाब ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

वास्तु शास्त्र में भी वास्तुदोष दूर करने के कई उपाय हैं.
घर पर फूलों को रखना शुभ माना जाता है.
फूलों से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है.

Vastu Tips: जीवन में हर कोई सुख, शांति और समृद्धि चाहता है. लोग इसके लिए कई तरह के प्रयास भी करते हैं. वास्तु शास्त्र में भी वास्तुदोष दूर करने, खुशहाली और समृद्धि पाने के कई विशेष उपाय बताए गए हैं. हमारे जीवन में पेड़-पौधे और फूलों का बड़ा महत्व है. किसी भी शुभ कार्य में फूलों का इस्तेमाल किया जाता है. वास्तु शास्त्र के हिसाब अगर फूलों को घर पर रखते हैं तो इसका शुभ लाभ प्राप्त होता है. आज हम आपको फूलों से जुड़े कुछ ऐसे ही वास्तु टिप्स बताएंगे, जिनको अपनाकर आप जीवन में सुख-समृद्धि प्राप्त कर सकते हैं.

इस दिशा में रखें पीले फूल
पंडित इंद्रमणि घनस्याल बताते हैं कि फूलों का संबंध देवताओं से माना गया है, इसलिए फूलों को घर पर लगाना शुभ होता है. इससे घर की नेगेटिव एनर्जी नष्ट होकर पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है. घर के सभी वास्तुदोष दूर होते हैं और सुख-समृद्धि बनी रहती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, पीले रंग के फूलों को मिट्टी के फूलदान में बेडरूम की दक्षिण-पश्चिम दिशा के कोने में रखना चाहिए. इससे पारिवारिक खुशियां बढ़ती है और दांपत्य जीवन में प्यार बढ़ता है. परिवार के सदस्यों के बीच आपसी संबंध मधुर होते हैं.

यह भी पढ़ें: Astrology: किस राशि के लिए कौन सी धातु है सबसे शुभ? पहनने से पहले जानें ये बातें

यह भी पढ़ें:हनुमान जी के ये उपाय बनाएंगे आपको बलवान, दूर होंगी सभी बाधाएं

वास्तु दोष होते हैं दूर
वास्तु शास्त्र के अनुसार, कमल का पुष्प मां सरस्वती और मां लक्ष्मी से संबंधित माना गया है. उसी तरह पीले फूल भी प्रेम, समर्पण का प्रतीक माना जाता है. शास्त्र के अनुसार, घर की उत्तर पूर्व यानी ईशान दिशा में गमले में पीले रंग के फूल रखना चाहिए.

इससे घर के सभी वास्तुदोष दूर होते हैं और घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. परिवार के सदस्यों के बीच मनमुटाव खत्म होता है और जीवन में तरक्की मिलती है. वहीं, दफ्तर में मुख्य द्वार पर मिट्टी के पात्र में जल भरकर रोजाना ताजे फूल रखें. इससे व्यवसाय और व्यापार में दोगुना लाभ होगा.

Tags: Dharma Aastha, Dharma Culture, Religious, Vastu, Vastu tips

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें