होम /न्यूज /धर्म /

घर की बालकनी में रखें तांबे का बना सूरज, ये 3 चीज़ें रखने से भी धन-प्रतिष्ठा में होगा इजाफा

घर की बालकनी में रखें तांबे का बना सूरज, ये 3 चीज़ें रखने से भी धन-प्रतिष्ठा में होगा इजाफा

कुछ चीजों को बालकनी में रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

कुछ चीजों को बालकनी में रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

घर की बालकनी का भी वास्तु के हिसाब से काफी महत्व होता है. कुछ चीज़ों को बालकनी में रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. आर्थिक समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है और परिवार में खुशियों का माहौल बना रहता है.

हाइलाइट्स

घर की बालकनी में लाफिंग बुद्धा रखना शुभ माना जाता है. इससे रिश्तों में मिठास आती है.
तांबे के सूरज को बालकनी की पूर्व दिशा में लगाना शुभ होता है.

Vastu Tips: घर में सकारात्मक ऊर्जा, जीवन में समृद्धि पाने के लिए वास्तु शास्त्र में कई तरह के उपाय बताए गए हैं. वास्तु शास्त्र के हिसाब से घर में रखी हर एक चीज हमारे जीवन पर प्रभाव डालती है. ऐसे में सभी चीजों को सही जगह रखने के साथ ही सही दिशा में रखना जरूरी होता है. घर की बालकनी भी वास्तु के हिसाब से महत्वपूर्ण है. कुछ चीजों को बालकनी में रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. धन की कमी दूर होती है और परिवार में खुशियों का माहौल बना रहता है. आइए जानते हैं पंडित इंद्रमणि घनस्याल से घर की बालकनी में कौन सी चीज़ों का रखना शुभ माना जाता है.

तांबे का सूरज
धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, तांबा धातु का संबंध सूर्य और मंगल ग्रह से होता है. ऐसे में घर की बालकनी में तांबे का सूरज जरूर रखना चाहिए. वास्तु के हिसाब से तांबे के सूरज को बालकनी की पूर्व दिशा में लगाना शुभ होता है. इससे ना केवल घर में नकारात्मक ऊर्जा नष्ट होती है, बल्कि आर्थिक समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है.

तुलसी का पौधा
हिंदू धर्म के अनुसार, तुलसी के पौधे में धन की देवी मां लक्ष्मी का वास होता है, इसलिए घर की बालकनी में तुलसी का पौधा लगाना शुभ होता है. वास्तु शास्त्र के हिसाब से तुलसी का पौधा बालकनी की पूर्व दिशा में लगाना चाहिए. इससे वास्तु दोष समाप्त होते हैं. साथ ही, धन की कमी दूर होती है और आय में वृद्धि होती है.

यह भी पढ़ेंः हाथों से इन चीज़ों का गिरना माना जाता है अशुभ, जानिए इसके पीछे का कारण

यह भी पढ़ेंः इन 4 नियमों के अनुसार पूजा घर में रखें तुलसी के पत्ते, होगा फायदा

मनी प्लांट
धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, उत्तर दिशा में कुबेर देव निवास करते हैं, इसलिए मनी प्लांट को भी घर की बालकनी की उत्तर दिशा में लगाना चाहिए. मनी प्लांट लगाने से धन लाभ के योग बनते हैं.

लाफिंग बुद्धा
घर की बालकनी में लाफिंग बुद्धा रखना शुभ माना जाता है. इससे रिश्तों में मिठास आती है. परिवार में खुशियों का माहौल बना रहता है. घर में सुख और समृद्धि का वास होता है.

Tags: Dharma Culture, Religious, Vastu, Vastu tips

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर