Home /News /dharm /

Vastu Tips: मंगलमूर्ति गणेश जी दूर करेंगे वास्तु दोष, नौकरी-बिजनेस में भी होगी तरक्की

Vastu Tips: मंगलमूर्ति गणेश जी दूर करेंगे वास्तु दोष, नौकरी-बिजनेस में भी होगी तरक्की

बुधवार के दिन गणेश जी की स्तुति करने से सारे कष्ट दूर होते हैं.

बुधवार के दिन गणेश जी की स्तुति करने से सारे कष्ट दूर होते हैं.

Vastu Tips: आज बुधवार का दिन मंगल​मूर्ति एव विघ्नहर्ता श्री गणेश जी (Lord Ganesha) की आराधना के लिए उत्तम है. आज गणेश जी की पूजा करने से घर में शुभता बढ़ती है. प्रत्यके दिन स्नान के बाद गणेश वंदना करन से वास्तु दोषों (Vastu Dosh) का निदान होता है. गणेश जी शुभता के प्रतीक हैं, उनकी उपस्थिति मात्र से ही सारे काम बनने लगते हैं और वे सभी नकारात्मकता का शमन कर देते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    Vastu Tips: आज बुधवार का दिन मंगल​मूर्ति एव विघ्नहर्ता श्री गणेश जी (Lord Ganesha) की आराधना के लिए उत्तम है. आज गणेश जी की पूजा करने से घर में शुभता बढ़ती है. प्रत्यके दिन स्नान के बाद गणेश वंदना करन से वास्तु दोषों (Vastu Dosh) का निदान होता है. गणेश जी शुभता के प्रतीक हैं, उनकी उपस्थिति मात्र से ही सारे काम बनने लगते हैं और वे सभी नकारात्मकता का शमन कर देते हैं. बुद्धि, विद्या, मंगल, सौभाग्य, सुख के दाता गणेश जी की मूर्ति या तस्वीर घर में स्थापित करने से वास्तु दोष मिट जाते हैं. आइए जानते हैं कि गणेश जी की कृपा से आप घर और ऑफिस का वास्तु दोष कैसे दूर कर सकते हैं.

    वास्तु दोष उपाय
    1. यदि आपके बिजनेस या नौकरी में कोई समस्या है या तरक्की नहीं हो रही है, वास्तु दोष के कारण उन्नति रुक गई है, तो आपको गणेश जी के शरण में जाना चाहिए. अपने कार्यस्थल पर खड़े हुए गणेश जी की मूर्ति या तस्वीर लगानी चाहिए. मूर्ति या तस्वीर में गणेश जी जमीन पर खड़े होने चाहिए. ऐसी मूर्ति या तस्वीर से स्थायित्व प्राप्त होता है. बस उनका मुख दक्षिण या नैऋत्य कोण में न हो.

    2. आपके घर में वास्तु दोष के कारण शांति नहीं है, हमेशा गृह क्लेश की स्थिति बनी रहती है, तो आपको प्रत्येक दिन गणेश वंदना करनी चाहिए. गणेश जी सबकुछ ठीक कर देंगे.

    3. मान्यताओं के अनुसार, घर के जिस हिस्से में वास्तु दोष हो, उस दिवार पर सिंदूर को घी में मिलाकर स्वास्तिक बना दें. ऐसा करने से भी वास्तु दोष में कमी आती है.

    4. घर के वास्तु दोष के निवारण के लिए आप मुख्य द्वार पर एकदंत गणपति की तस्वीर या मूर्ति लगाएं और उसके ठीक पीछे दूसरी ओर भी वैसी ही मूर्ति या तस्वीर लगाएं. दोनों ओर से गणपति का पीठ स्पर्श हो. गणेश जी का पीठ नहीं दिखना चाहिए, गणपति का पीठ देखना अशुभ माना जाता है.

    5. घर के अंदर टॉयलेट या फिर सीढ़ी के पास गणेश जी की मूर्ति या तस्वीर नहीं लगाना चाहिए. इससे गणेश जी कुपित हो सकते हैं.

    (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

    Tags: Dharma Aastha, Vastu tips

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर