Home /News /dharm /

vastu tips pair of camel for overcome from economic crisis right direction aarthik tangi door krne ke upay kee

Vastu Tips: घर में लाएं ऊंटों का जोड़ा, जल्द ही दूर होगा आर्थिक संकट

जोड़े में ऊंट की मूर्ति को घर में रखने से कई प्रकार के लाभ मिलते हैं. (Image-shutterstock)

जोड़े में ऊंट की मूर्ति को घर में रखने से कई प्रकार के लाभ मिलते हैं. (Image-shutterstock)

घर में आ रही कई तरह की परेशानियों के लिए वास्तु शास्त्र में उपाय (Vastu Tips) बताए गए हैं. इन उपायों में ऊंटों की तस्वीर को जोड़े में लगाना भी शामिल है. ऐसा मानते हैं कि इसे घर में रखने से सद्भाव बना रहता है.

Camel Vastu Tips: आपने बहुत से लोगों के घर में ऊंट की मूर्ति रखी हुई देखी होगी. घरों में ऊंट की मूर्ति को रखने का प्रचलन राजस्थान के अलावा देश के और भी कई राज्यों में है. वास्तु शास्त्र और फेंगशुई के मुताबिक ऊंट की मूर्ति शुभ मानी जाती है. ऐसा माना जाता है कि यदि इसे जोड़ों में घर में रखते हैं, तो इससे तरक्की और कार्यों में सफलता के योग बनने शुरू हो जाते हैं. ऊंट को विषम स्थितियों में भी बिना थके परिश्रम करने वाला जानवर माना जाता है. वास्तु शास्त्र में ऊंट को कठिन परिश्रम के प्रतीक के रूप में बताया गया है. इंदौर के रहने वाले ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित कृष्णकांत शर्मा के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति को करियर में बार-बार असफलता का सामना करना पड़ रहा है या फिर धन संबंधित समस्याएं लगातार आ रही हैं, तो ऐसे में आप अपने घर में ऊंट की मूर्ति लगा सकते हैं.

ऊंट के जोड़े को रखने की सही दिशा
– जोड़े में ऊंट की मूर्ति को घर में रखने से कई प्रकार के लाभ मिलते हैं, लेकिन इस बात का ध्यान रखना जरूरी है कि ऊंटों के जोड़े की मूर्ति को घर के ड्राइंग रूम या लिविंग रूम में उत्तर-पश्चिम दिशा की तरफ ही रखें.

यह भी पढ़ें –  अपने घर के कुलदीपक कहलाते हैं जुलाई में जन्मे व्यक्ति, जानें इनके बारे में सब कुछ

नौकरी और व्यापार में तरक्की के लिए
-यदि किसी व्यक्ति को अपने करियर में लगातार परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, तो ऐसे व्यक्ति को ऊंट की मूर्ति अपने व्यवसाय स्थल या ऑफिस में लगाना चाहिए.

फेंगशुई के अनुसार
-चीनी वास्तु शास्त्र, जिसे हम फेंगशुई के नाम से भी जानते हैं, के अनुसार नौकरी, व्यवसाय और आर्थिक बाधाओं को दूर करने में जोड़ों में रखे ऊंट की मूर्ति बहुत सहायक होती है.

यह भी पढ़ें – आत्मबल बढ़ाता है शिव तांडव स्तोत्र का पाठ, जानें फायदे और विधि 

धन आगमन के रास्ते खुलते हैं
-वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि घर में ऊंट की मूर्ति रखने से घर की आर्थिक स्थिति सामान्य बनी रहती है. साथ ही धन संबंधित समस्याएं नहीं आतीं. साथ ही यदि ऊंट की मूर्ति को जोड़ों में रखें, तो इससे धन आगमन के नए रस्ते खुलते है.

Tags: Dharma Aastha, Religion, Vastu, Vastu tips

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर