होम /न्यूज /धर्म /इन पौधों को लगाते ही दूर होगा आर्थिक संकट, खींचा चला आएगा पैसा

इन पौधों को लगाते ही दूर होगा आर्थिक संकट, खींचा चला आएगा पैसा

घर में केले का पौधा लगाने से जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी. (Image-Canva)

घर में केले का पौधा लगाने से जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी. (Image-Canva)

हिंदू धर्म में पेड़ पौधों का विशेष महत्व बताया गया है. ये ना सिर्फ पर्यावरण को शुद्ध करते हैं, बल्कि मनुष्य के जीवन में ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

घर के मुख्य द्वार पर बाईं तरफ शमी का पौधा लगाना अत्यंत शुभ माना जाता है.
मुख्य द्वार पर दाएं तरफ अनार का पौधा लगाने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं.

Vastu Tips To Attract Money: पेड़-पौधे मनुष्य के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. इन्हें घर में लगाने से ना सिर्फ घर और आसपास का वातावरण शुद्ध होता है बल्कि कई तरह के वास्तु दोषों से भी छुटकारा प्राप्त होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार पौधे घर में ना सिर्फ सुख शांति के कारक माने जाते हैं बल्कि कई पौधे ऐसे होते हैं जिनमें धन को अपनी तरफ आकर्षित करने की क्षमता होती है.

यदि आप भी चाहते हैं कि आपको आर्थिक परेशानी ना हो तो आप भी अपने घर में उन 3 पौधों को लगाकर इसका लाभ प्राप्त कर सकते हैं. इस विषय में अधिक जानकारी दे रहे हैं ज्योतिष एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा.

आर्थिक परेशानी दूर करने के लिए लगाएं ये पौधे

शमी का पौधा
ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार हितेंद्र कुमार शर्मा के अनुसार घर के मुख्य द्वार पर बाईं तरफ शमी का पौधा लगाना अत्यंत शुभ माना जाता है. शमी के पौधे को घर के मुख्य द्वार पर लगाने से घर में कभी पैसों की तंगी नहीं होती साथ ही माता लक्ष्मी हमेशा प्रसन्न रहती हैं.

यह भी पढ़ें – घर में चावल के बर्तनों और इन दिशा से चीटियों का निकलना देता है धन वृद्धि का संकेत

अनार और बेल का पौधा
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य द्वार पर दाएं तरफ अनार का पौधा लगाने से माता लक्ष्मी और धन के देवता कुबेर आकर्षित होकर घर में वास करते हैं. यदि आप चाहते हैं कि आपकी सेविंग्स बढ़ जाए और आपका पैसा बेवजह खर्च ना हो तो आप घर के मुख्य द्वार पर दाएं तरफ बेल का पौधा भी लगा सकते हैं.

यह भी पढ़ें – सुख-समृद्धि के लिए घर में लगाएं ये नन्हा सा पौधा, जानें लगाने की सही दिशा

केले का पौधा
धार्मिक मान्यताओं के अनुसार यदि आपने घर के आगे बेल का पेड़ और घर के पीछे केले का पेड़ लगा दिया तो आपको अपने जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी. इस उपाय से आपका कहीं भी अटका धन आपको बिना मेहनत के वापस मिल सकता है.

Tags: Dharma Aastha, Religion, Vastu, Vastu tips

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें