होम /न्यूज /धर्म /जेब में नहीं रखना चाहिए इस तरह का पर्स, नाराज़ हो सकती हैं मां लक्ष्मी

जेब में नहीं रखना चाहिए इस तरह का पर्स, नाराज़ हो सकती हैं मां लक्ष्मी

पर्स को लेकर शास्त्रों में कुछ विशेष बातें बताई गई हैं.

पर्स को लेकर शास्त्रों में कुछ विशेष बातें बताई गई हैं.

कई बार कड़ी मेहनत करने के बाद भी पैसों की बरकत नहीं होती है. जीवन में आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है. पर्स को ल ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पर्स को लेकर शास्त्रों में कुछ विशेष बातें बताई गई हैं.
फटा-पुराना पर्स रखने से आर्थिक तंगी आती है.
पर्स में अश्लील सामग्री रखना अच्छा नहीं माना जाता है.

Vastu Tips: जीवन में धन का बड़ा महत्व है. इसके लिए लोग कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन कई बार दिन-रात मेहनत करने के बाद भी पैसों की बरकत नहीं होती. इस वजह से जीवन में आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है. पर्स या तो खाली रहता है या फिर पैसे टिकते नहीं हैं. ऐसी स्थिति में बहुत से लोग अपनी किस्मत को दोषी ठहराते हैं. हालांकि, वास्तव में ऐसा नहीं है. ज्योतिष शास्त्र में पर्स को लेकर कुछ विशेष बातें बताई गई हैं. ऐसे में इन बातों को नजरअंदाज करने से जीवन में पैसों की कमी रहती है. तो चलिए जानते हैं पर्स से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातों को.

फटा हुआ पर्स
पंडित इंद्रमणि घनस्याल बताते हैं कि अक्सर लोग सालों तक एक ही पर्स का उपयोग करते हैं. यहां तक कि पर्स फटने के बाद भी लोग उसे बदलते नहीं हैं. ऐसा करना अशुभ माना जाता है. फटा हुआ पर्स रखने से मां लक्ष्मी नाराज होती है. इस वजह से जीवन में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है, इसलिए हमेशा साफ और नया पर्स रखना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः Shardiya Navratri 2022: शारदीय नवरात्रि में राशि अनुसार करें ये उपाय, सुख-सौभाग्य में होगी वृद्धि

यह भी पढ़ेंः Astrology: क्या आप जानते हैं कौन सी राशियां हैं आपकी मित्र या शत्रु?

भरा हुआ पर्स
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पर्स को बेवजह कागजों से भरा नहीं रखना चाहिए. कुछ लोग पर्स में काफी पुराने कागज, दस्तावेज रखते हैं, जो किसी काम के नहीं होते. इस वजह से पर्स में पैसों की बरकत नहीं हो पाती. ऐसे में समय-समय पर पर्स की सफाई करते रहना चाहिए. कुछ लोग पर्स में अश्लील सामग्री भी रखते हैं, जो कि शुभ नहीं माना जाता है. शास्त्रों के अनुसार, पैसे रखने की जगह साफ-सुथरी होनी चाहिए, इसलिए पर्स में अश्लील सामग्री कभी नहीं रखनी चाहिए.

भगवान के फोटो
कुछ लोग पर्स में देवी-देवताओं की तस्वीरें रखते हैं, जो कुछ दिनों बाद खंडित हो जाती है या कट-फट जाती है. इस तरह की तस्वीरें रखने से घर में दरिद्रता आती है और जीवन में धन की कमी रहती है. ऐसा नहीं करना चाहिए.

Tags: Dharma Aastha, Dharma Culture, Religious, Vastu, Vastu tips

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें