होम /न्यूज /धर्म /कपूर के इन उपायों से घर में सुख-समृद्धि का होगा आगमन, वैवाहिक जीवन रहेगा सुखमय

कपूर के इन उपायों से घर में सुख-समृद्धि का होगा आगमन, वैवाहिक जीवन रहेगा सुखमय

कपूर से घर के वास्तु दोष को समाप्त कर सकते हैं.

कपूर से घर के वास्तु दोष को समाप्त कर सकते हैं.

वास्तु शास्त्र में घर के वास्तुदोष दूर करने के कई उपाय बताए गए हैं. घर से वास्तु दोष को समाप्त करने के लिए कपूर को हर द ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

वास्तु शास्त्र में वास्तुदोष दूर करने के उपाय बताए गए हैं.
कपूर से घर के वास्तु दोष को समाप्त कर सकते हैं.
कपूर के कई अन्य लाभ भी होते हैं.

Kapoor Vastu Tips: घर में सुख-समृद्धि और शांति के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं. फिर भी किसी ना किसी वजह से घर में वास्तुदोष उत्पन्न हो जाते हैं. जिस वजह से घर में खींचतान, सदस्यों के बीच मनमुटाव और व्यापार में आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है. वास्तु शास्त्र में घर के वास्तुदोष दूर करने के कई उपाय बताए गए हैं. आज हम आपको कपूर का ऐसा उपाय बताएंगे, जिससे आपके घर की सभी नकारात्मक एनर्जी नष्ट हो जाएगी और और सुख-समृद्धि का आगमन होगा. चलिए जानते हैं कपूर से जुड़े वास्तु के उपाय.

वास्तु दोष मिटाने के उपाय

पंडित इंद्रमणि घनस्याल बताते हैं कि वास्तु दोष होने के कारण घर में तनाव का माहौल बना रहता है. घर में शांति नहीं रहती है और आए दिन झगड़ा होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, वास्तु दोष को समाप्त करने के लिए कपूर को हर दिशा में रखना चाहिए. इससे सभी तरह के वास्तुदोष दूर होते हैं.

पूजा में करें कपूर का प्रयोग
सुबह-शाम पूजा करते समय कपूर जलाना चाहिए. इससे घर का वातावरण शुद्ध होता है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. कालसर्प और पितृदोष, राहु और केतु के कारण होते हैं. दोनों दोषों को समाप्त करने के लिए सुबह, शाम घी में कपूर को भिगोकर उसे जलाएं और उसकी धुआं घर में करें. इसके अलावा, बाथरूम और शौचालय में कपूर की टिकिया रखने से भी कालसर्प और पितृदोष दूर होते हैं.

यह भी पढ़ें: सपने में बारिश होते दिखाई देने के क्या होते हैं संकेत? स्वप्नशास्त्र से जानें

यह भी पढ़ें: सूर्य देव को जल चढ़ाते समय इन बातों का रखें ध्यान, मिलेगा दोगुना लाभ

दंपती के बीच मनमुटाव दूर करने में
अपना दांपत्य जीवन खुशहाल बनाने के लिए कपूर का उपाय बेहद कारगर है. इसके लिए आप बेडरूम में चांदी की कटोरी में कपूर रख दें. हर सप्ताह कपूर की नई टिकिया रखें. इससे आपका वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा.

भाग्य वृद्धि में
वास्तु शास्त्र के अनुसार, शनिवार के दिन पानी में कपूर के तेल की कुछ बूंदें डालकर नहाना चाहिए. इससे शरीर में स्फूर्ति और ताजगी आती है और व्यक्ति का भाग्य उदय होता है.

रसोई में अन्नपूर्णा के वास के लिए
वास्तु शास्त्र के अनुसार, रसोई में कभी भी अन्न की कमी नहीं हो, इसलिए रात को रसोई की सफाई करने के बाद चांदी की कटोरी में कपूर और लोंग को जलाना चाहिए. इससे घर में सुख-समृद्धि और शांति बनी रहती है.

Tags: Dharma Aastha, Dharma Culture, Religious, Vastu, Vastu tips

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें