होम /न्यूज /धर्म /आज ही घर लाएं पीतल का शेर और फिर देखें चमत्कार

आज ही घर लाएं पीतल का शेर और फिर देखें चमत्कार

घर में पीतल का शेर रखना बेहद शुभ माना गया है. Image-Shutterstock

घर में पीतल का शेर रखना बेहद शुभ माना गया है. Image-Shutterstock

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कई चीजों को रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ जाता है. यदि आपके घर में भी पीतल का शे ...अधिक पढ़ें

Brass Lion: वास्तु शास्त्र में घर की हर एक चीज को लेकर विस्तार से बताया गया है. इन सभी वस्तुओं का मनुष्य के जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह का प्रभाव देखने को मिलता है. यदि कोई वस्तु वास्तु शास्त्र के अनुसार नहीं रखी है तो उसका अशुभ प्रभाव हमारे जीवन में पड़ता है. जिसकी वजह से कई तरह की हानि और परेशानी झेलनी पड़ती है. लेकिन कुछ चीजें घर में ऐसी होती हैं जिन्हें रखने से घर में सुख-समृद्धि और सकारात्मकता बढ़ जाती है.

उन्हीं में से एक है पीतल का शेर जिसके बारे में हमें बता रहे हैं पंडित कृष्ण कांत शर्मा ज्योतिष एवं वास्तु सलाहकार कहां रखें और इसके क्या फायदे हैं.

पीतल का शेर रखने के फायदे

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पीतल का शेर रखना बेहद शुभ माना गया है. जिस व्यक्ति के घर में पीतल का शेर होता है वह व्यक्ति निर्भीक, निडर और आत्मविश्वाससे भरपूर होता है. यदि आपके मन में भी किसी चीज को लेकर भय है तो अपने घर में पीतल का शेर रखें इससे आपके आत्मसम्मान में बढ़ोतरी होगी साथ ही आपके व्यवसाय में तरक्की भी होगी.

यह भी पढ़ें – वे 4 तरह के सपने, जो देते हैं सौभाग्य और समृद्धि के संकेत

गुरु से संबंधित है पीतल का शेर

जिस व्यक्ति की कुंडली में गुरु कमजोर होता है उस व्यक्ति को अपने घर में पीतल का शेर रखना चाहिए. पीतल धातु का संबंध गुरु बृहस्पति से होता है. पीतल का शेर रखने से गुरु मजबूत होता है.

किस दिशा में रखें पीतल का शेर

पीतल का शेर रखने के लिए घर में सबसे अच्छे दिशा पूर्व या फिर उत्तर पूर्व मानी जाती है. इस शेर का मुख घर के केंद्र की तरफ होना चाहिए. साथ ही इस बात का विशेष ध्यान रखें कि एक स्थान पर रखने के बाद इसे बार-बार नहीं उठाना चाहिए. इस शेर के ऊपर धूल मिट्टी भी ना जमने दें. अन्यथा इसके दुष्परिणाम आपके जीवन में देखने को मिल सकते हैं.

यह भी पढ़ें – घर की पुरानी झाड़ू को कहां रखें? जानें, क्या कहता है वास्तु शास्त्र

पीतल के शेर के नुकसान

वास्तु शास्त्र के अनुसार बिना एक्सपर्ट के पीतल का शेयर घर में नहीं लाना चाहिए. यदि ऐसा करते हैं तो मानहानि और आर्थिक संकट गहरा सकता है. पीतल का शेर घर में लाने के बाद इसका सही केंद्र बिंदु जानना बेहद जरूरी है.

Tags: Dharma Aastha, Religion, Vastu, Vastu tips

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें