Home /News /dharm /

vastu tips to become rich how to become rich bring silver elephant at home kee

धनवान बनने के लिए आज ही घर ले आएं चांदी का हाथी

चांदी का हाथी बनाएगा मालामाल. (Image-shutterstock)

चांदी का हाथी बनाएगा मालामाल. (Image-shutterstock)

ढेर सारा पैसा कमाना और उससे एक अच्छी लाइफस्टाइल जीना हर व्यक्ति का सपना होता है. कड़ी मेहनत के बाद भी कई बार उम्मीद के अनुरूप परिणाम नहीं मिलते. जिससे मन में निराशा होने लगती है. परंतु इन सभी के लिए वास्तु शास्त्र में उपाय बताए गए हैं. जिन्हें अपना कर पैसों से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है.

अधिक पढ़ें ...

हर व्यक्ति अपनी लाइफ में धन वान बन कर बेहतरीन लाइफस्टाइल जीना चाहता है. इसके लिए वो दिन-रात मेहनत कर पैसे कमाता है. कई बार ऐसा भी होता है कि लंबे समय से की जा रही मेहनत के बाद भी वैसा फल नहीं मिलता जैसा हमें उम्मीद होती है. ये स्थिति या तो किसी वास्तु दोष (Vastu Dosh) के कारण होती है या फिर किसी ग्रह की स्थिति ठीक ना होने के कारण बनती है.

धन पाने के लिए या धन वान बनने के लिए शास्त्रों में कई सारे उपाय मौजूद हैं. इन उपायों के माध्यम से व्यक्ति के धन वान बनने के बीच जो अड़चनें आ रही हैं, वे दूर हो जाती हैं. ये उपाय धन योगों को प्रबल कर जल्द से जल्द धन वान बनाते हैं. एक ऐसा ही उपाय हमें भोपाल के रहने वाले ज्योतिषाचार्य विनोद सोनी, पौद्दार बता रहें जिसे अपना कर आप भी लाभांवित हो सकते हैं.

धन पाने के वास्तु शास्त्र के उपाय
हाथी पालना

हिन्दू धर्म में हाथी को एक पवित्र पशु माना जाता है. क्योंकि इस पशु का संबंध विध्नहर्ता, गजमुख भगवान गणेश से है. तो इसे पालना या इसकी पूजा करना अत्यंत शुभ माना गया है. ऐसी मान्यता है कि हाथी पालने वाले को कभी धन की कमी नहीं होती, लेकिन आज के समय में इतना विशाल पशु पालना संभव नहीं है. उसके लिए भी पंडित जी ने उपाय बताया है.

यह भी पढ़ें – इस तरह घर में जलाएं पंचमुखी दीपक, सारे कष्टों से मिलेगी मुक्ति

चांदी का हाथी लाएं
विशाल पशु होने के कारण हर किसी के लिए हाथी पालना संभव नहीं है. इसके विकल्प में लोग चांदी से बने हाथी को अपने घर ला सकते हैं. चांदी से बना हाथी वास्तु शास्त्र के लिहाज से बेहद शुभ वस्तु मानी जाती है. एक तो चांदी और ऊपर से हाथी, दोनों ही सकारात्मकता लाने का काम करते हैं.

घर में या ऑफिस में रखें चांदी का हाथी
वास्तु शास्त्र के अनुसार चांदी से बना हाथी यदि घर या ऑफिस में रखा जाए तो यह विभिन्न प्रकार के वास्तु दोषों का खत्म करता है. वास्तु शास्त्र में ऐसे कई कारण और वास्तु दोषों का उल्लेख है जिनकी वजह से व्यक्ति के धनवान बनने के मार्ग नहीं खुलते. यदि इन दोषों को खत्म कर दिया जाए तो घर में लक्ष्मी का वास होता है.

यह भी पढ़ें – आपने भी गिफ्ट कर दिया मनी प्लांट? भूलकर भी न करें ये 5 गलतियां

धन वृद्धि का उपाय
किसी भी वजन का, छोटा या बड़ा चांदी का हाथी यदि घर या ऑफिस की टेबल पर रख दिया जाए तो धन के योग बनते हैं. व्यक्ति तरक्की करता है और नौकरी संबंधी परेशानी भी नहीं आती. चांदी से बने हाथी को घर की उत्तर दिशा में रखना चाहिए है.

Tags: Dharma Aastha, Religion, Vastu, Vastu tips

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर