Home /News /dharm /

what does it mean to see well in a dream sapne me bhara kua dekhna shubh ashubh kee

Well in Dream: सपने में भरा हुआ कुआं देखने का मतलब क्या होता है? जानें

सपने में पानी से भरा कुआं देखना शुभ माना जाता है. Image/Shutterstock

सपने में पानी से भरा कुआं देखना शुभ माना जाता है. Image/Shutterstock

Well in Dream: सपने मनुष्य जीवन का हिस्सा है. हमें नींद में अच्छे और बुरे दोनों प्रकार के सपने दिखाई देते हैं. कुछ सपने हमें याद रह जाते हैं और कुछ हम सुबह उठने पर भूल जाते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार जो सपने हमें याद रह जाते हैं वह हमारे आने वाले जीवन पर प्रभाव जरूर डालते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति को सपने में पानी से भरा हुआ कुआं दिखाई देता है तो यह एक शुभ स्वप्न माना जाता है.

अधिक पढ़ें ...

Well in Dream: इंसान की लाइफ (Life) में तरह-तरह की घटनाएं घटती हैं. इन्हीं घटनाओं में सपने (Dream) देखना भी शामिल है. सपना आना और सपने में विभिन्न प्रकार की चीजें देखना एक सामान्य सी बात है. सपने मनुष्य जीवन (Human Life) का हिस्सा है. हमें नींद में अच्छे और बुरे दोनों प्रकार के सपने दिखाई देते हैं. कुछ सपने हमें याद रह जाते हैं और कुछ हम सुबह (Morning) उठने पर भूल जाते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार जो सपने हमें याद रह जाते हैं वह हमारे आने वाले जीवन पर प्रभाव जरूर डालते हैं. ऐसे ही आज हम आपको सपने में कुआं दिखने का क्या मतलब होता है इसके बारे में बताने जा रहे हैं.

– पानी से भरा कुआं देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति को सपने में पानी से भरा कुआं दिखाई देता है तो यह एक शुभ स्वप्न माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि सपने में पानी से भरे कुएं को देखने पर जीवन में मनचाहा काम या प्यार मिलने की पूरी उम्मीद होती है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह सपना किसी व्यक्ति के अंदर दबी हुई इच्छाओं को पूरी करता है, लेकिन यह व्यक्ति के ऊपर निर्भर करता है कि उसकी इच्छाएं क्या हैं.

यह भी पढ़ें – 7 Asan Upay: सप्ताह के सातों दिन करें ये 7 उपाय, नहीं होगी धन की कमी

– खाली कुआं देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आप अपने सपने में खाली कुआं देखते हैं तो यह सपना भी एक शुभ सपना माना जाता है. ऐसा माना गया है कि जो व्यक्ति इस प्रकार खाली कुएं को सपने में देखता है उसको समाज में और परिवार में मान-सम्मान की प्राप्ति होती है. इसी के साथ उस व्यक्ति के आत्मबल में वृद्धि होती है और सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव होता है.

– सपने में कुएं से पानी निकालना
यदि कोई व्यक्ति अपने आप को सपने में कुएं से पानी निकालते हुए देखता है तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार उसके लिए यह सपना अच्छा होता है. यह सपना व्यक्ति को जीवन में आगे चलकर होने वाले धन लाभ का संकेत देता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार ऐसे सपने देखने वाले व्यक्ति को गुप्त धन की प्राप्ति भी हो सकती है. इसके अलावा यह सपना जिस व्यक्ति को आता है भविष्य में उसकी आर्थिक स्थिति पहले से ज्यादा मजबूत होने की उम्मीद रहती है.

यह भी पढ़ें – Nariyal Ke Upay: नारियल के चमत्कारिक उपाय बदल देंगे आपकी किस्मत

– सपने में कुआं खोदना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि आप अपने आपको सपने में कुआं खोदते हुए देखते हैं तो यह आपके लिए एक शुभ संकेत है. ऐसा माना जाता है कि इस प्रकार के सपने देखना आपको आने वाले दिनों में सफलता की प्राप्ति की ओर संकेत करता है. यह सपना दर्शाता है कि आप किस कार्य के लिए मेहनत कर रहे हैं उसकी शुरुआत आपको परिश्रम से करनी होगी, लेकिन भविष्य में इस मेहनत के आपको सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में कुआं खोदना भविष्य में शुभ समाचार आने का संकेत है. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Tags: Dharma Aastha, Religion

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर