होम /न्यूज /धर्म /9 ग्रहों से आशीर्वाद पाने के लिए किस दिन कौन से रंग के कपड़े पहनें? यहां जानिए

9 ग्रहों से आशीर्वाद पाने के लिए किस दिन कौन से रंग के कपड़े पहनें? यहां जानिए

ज्योतिष शास्त्र में साफ कपड़ों से आपके भाग्य का संबंध बताया गया है. Image : Canva

ज्योतिष शास्त्र में साफ कपड़ों से आपके भाग्य का संबंध बताया गया है. Image : Canva

Saaf Kapdon ka Bhagya Par Asar: साफ और अलग-अलग रंगों के कपड़ों का हमारे जीवन में बहुत अधिक महत्व है. मनुष्य को अपने भाग ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी के साथ शुक्र देव का दिन भी माना जाता है.
शनिवार के दिन शनि देव के साथ भैरव महाराज का दिन भी माना जाता है.

Saaf Kapdon ka Bhagya Par Asar: हिंदू मान्यताओं के अनुसार कहते हैं कि जहां साफ-सफाई होती है वहां धन की देवी लक्ष्मी का वास होता है. फिर चाहे बात साफ घर की हो या फिर साफ कपड़ों की हो. दुनिया में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो साफ-सुथरे और अच्छे कपड़े पहनना ना चाहता हो. साफ-सुथरे और अच्छे कपड़े हमारे व्यक्तित्व को दर्शाते हैं. साथ ही इससे दूसरे लोगों में हमारी छवि भी अच्छी बनती है.

हिंदू धर्म में माना जाता है कि साफ-सुथरे कपड़े पहनने से व्यक्ति के ऊपर शुक्र ग्रह का अच्छा प्रभाव पड़ता है. वहीं दूसरे सभी ग्रह भी शुभ अवसर देने लगते हैं. ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा बता रहे हैं कि किस दिन कौन से रंग के कपड़े पहनने से ग्रह शुभ अवसर देने लगते हैं.

किस दिन कौन से रंग के कपड़े पहनें?

-रविवार
रविवार के दिन सूर्य देव और भगवान विष्णु की पूजा की जाती है. हिंदू धर्म शास्त्रों में गुरुवार के बाद यदि कोई सबसे शुभ दिन माना जाता है तो वह है रविवार. इस दिन सूर्य का दिन होने के कारण गुलाबी, नारंगी, लाल और सुनहरे रंग के वस्त्र पहनना शुभ माना जाता है. इससे भगवान सूर्य देव का आशीर्वाद प्राप्त होता है साथ ही शत्रुओं का नाश और आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होती है.

यह भी पढ़ें – Chaitra Navratri 2022 Upay: चैत्र नवरात्रि में करें ये बेहद आसान उपाय, हमेशा बनी रहेगी मां दुर्गा की कृपा

-सोमवार
सोमवार का दिन भगवान शिव और चंद्र देव का दिन माना जाता है. इस दिन सफेद, सिल्वर और हल्के रंग के वस्त्र पहनना अति शुभ माना गया है. आप चाहें तो इस दिन हल्का नीले या हल्का पीले रंग के कपड़े भी पहन सकते हैं. इससे जीवन में मानसिक शांति सुख समृद्धि आती है और भगवान शिव और चंद्र देव का आशीर्वाद प्राप्त होता है.

-मंगलवार
मंगलवार का दिन हनुमान जी और मंगल देव का दिन माना जाता है. इस दिन भगवा, संतरा पीला, सिंदूरी जैसे वस्त्र पहनने को शुभ माना गया है, आप चाहें तो इस दिन लाल रंग के वस्त्र भी पहन सकते हैं इससे ब्लड प्रेशर नियंत्रित रहता है.

-बुधवार
बुधवार के दिन प्रथम पूज्य गणेश भगवान और बुद्धदेव का दिन होता है. ऐसा माना जाता है कि इस दिन हरा रंग पहनने से जीवन में शांति, संपन्नता और ज्ञान की प्राप्ति होती है. साथ ही भगवान गणेश का आशीर्वाद भी मिलता है.

-गुरूवार
गुरुवार का दिन देवों के गुरु बृहस्पति देव का दिन माना जाता है. इस दिन पीला, नारंगी और संतरे रंग के वस्त्र पहनना शुभ माना गया है. ऐसा माना जाता है कि इस दिन इन रंगों के वस्त्रों को धारण करने से शुक्र बलवान होता है और इससे जीवन में सुख शांति प्राप्त होती है. साथ ही भाग्य और आयु में भी वृद्धि होती है.

यह भी पढ़ें – पर्स में भूलकर भी न रखें ये चीजें वरना हमेशा रहेगी पैसों की तंगी

-शुक्रवार
शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी के साथ शुक्र देव का दिन भी माना जाता है. इस दिन सफेद, लाल, गुलाबी वस्त्र धारण करने चाहिए ऐसा करने से व्यक्ति को धन, समृद्धि के साथ ऐश्वर्य और खुशी की प्राप्ति होती है.

-शनिवार
शनिवार के दिन शनि देव के साथ भैरव महाराज का दिन भी माना जाता है. इस दिन गहरा काला, गहरा नीला, गहरा भूरा या जामुनी रंग के वस्त्र पहनने से व्यक्ति में आत्मविश्वास और साहस की वृद्धि होती है.

Tags: Dharma Aastha, Religion

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें